Home बड़ी खबर निर्माणाधीन फ्लाईओवर गिरा, अब तक 12 की मौत…. कई गंभीर रूप से...

निर्माणाधीन फ्लाईओवर गिरा, अब तक 12 की मौत…. कई गंभीर रूप से जख्मी

803
0

वाराणसी 15 मई 2018। वाराणसी बड़ी ही दर्दनाक घटना सामने आयी है।  निर्माणाधीन फ्लाईओवर का बड़ा हिस्सा गिर गया है. इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग गंभीर रूप से जख्मी है।  इस फ्लाईओवर का निर्माण कैंट रेलवे स्टेशन के पास किया जा रहा था. वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है. सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया है और हर संभव मदद का भरोसा दिया है. राज्य सरकार की तरफ से इस पुल को बनवाया जा रहा था। आज शाम इस फ्लाईओवर का बड़ा हिस्सा नीचे गिर गया। इधर प्रधानमंत्री ने भी ट्वीट कर इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की है और हरसंभव सहायता के निर्देश दिये हैं।

जानकारी के मुताबिक पुल का हिस्सा टूटकर नीचे जा रहे वाहनों पर जा गिरा, जिसके बाद काफी लोग नीचे दब गए. मौके से आ रही तस्वीरों में टूटे हुए हिस्से के नीचे कई गाड़ियां दबी हुई देखी जा सकती हैं. साथ ही मौके पर मौजूद स्थानीय लोग राहत और बचाव कार्य में जुटे हुए हैं. प्रसाशन और बचाव दल भी घटनास्थल पर पहुंच चुका है.

योगी आदित्यनाथ ने जानकारी दी है कि उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य जल्द ही वाराणसी पहुंच रहे हैं. जानकारी के मुताबिक NDRF की 2 टीमों को वाराणसी के लिए रवाना किया गया है जबकि एक टीम पहले ही घटनास्थल पर पहुंच गई है.

लोकसभा चुनाव 2014 में वाराणसी से जीत हासिल करके सरकार बनाने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने काशी को क्योटो बनाने का वादा किया. इस वादे के तहत पीएम ने वाराणसी को 21वीं सदी के लिए मॉर्डन स्मार्ट सिटी बनाने की कवायद करते हुए शहर को जापान की धार्मिक राजधानी क्योटो की तर्ज पर विकसित करने का खाका तैयार किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty + 14 =