Home बड़ी खबर कर्नाटक में शुरुआती रुझान में बीजेपी बहुमत के करीब….121 स्थानों पर बीजेपी...

कर्नाटक में शुरुआती रुझान में बीजेपी बहुमत के करीब….121 स्थानों पर बीजेपी आगे….कांग्रेस का एक बड़ा किला ध्वस्त

286
0

नई दिल्ली 15 मई 2018।कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है। 222 सीटों के रुझानों में भाजपा ने बड़ी बढ़त बनाई है। भाजपा सरकार बनाने के करीब पहुंच गई है। बहुमत के लिए 111 सीटों की जरूरत है।भाजपा 121, कांग्रेस 57, जेडीएस 42 व अन्य दो सीट पर आगे है। इस बीच, रुझानों के बढ़त के आधार पर बेंगलूरु में भाजपा कार्यालय में जश्न शुरू हो गया है। कर्नाटक चुनाव

भाजपा: 121/00

कांग्रेस: 57/00

जेडीएस+: 41/00

रुझानों में बीजेपी को 121, जबकि कांग्रेस को 57 सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही है. जेडीएस प्लस को 41सीटों पर बढ़त है, अन्य 2 सीट पर आगे हैं. 224 सीटों वाली राज्य विधानसभा की 222 सीटों पर पड़े मतों की गिनती मंगलवार सुबह 8 बजे से शुरू हुई.

इस बीच बदामी से मुख्यमंत्री सिद्धारमैया एक बार फिर आगे हो गए हैं. जबकि चामुंडेश्वरी में अब भी पीछे हैं. वहीं देवगौड़ा के दोनों बेटे शुरुआती रुझान में आगे चल रहे हैं, जबकि वरुणा से सिद्धारमैया के बेटे आगे चल रहे हैं. मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक शुरुआती दौड़ में पीछे चल रहे हैं.

इस विधानसभा चुनाव में एक ओर जहां सिद्धारमैया और येदुरप्पा  के बीच कुर्सी की लड़ाई है, वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रतिष्ठा भी इससे जुड़ी हुई है.

राज्य में फिलहाल कांग्रेस की सरकार है और नई सरकार के लिए जनादेश का फैसला आज की मतगणना से होना है. विधानसभा के लिए गत शनिवार यानी 12 मई को मतदान हुआ था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen + five =