Home विविध कुमार विश्वास का तंज कहा, ‘देश की राजनीति का सबसे कम...

कुमार विश्वास का तंज कहा, ‘देश की राजनीति का सबसे कम उम्र का आडवाणी हूं’

308
0

अमेठी 23 फरवरी 2018। : आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने गुरुवार को यहां खुद को देश की राजनीति में सबसे कम उम्र का आडवाणी बताया। कवि सम्मेलन के रूप में सजे मंच को उन्होंने सियासी मंच बनाते हुए कहा कि मैं देश की राजनीति का सबसे कम उम्र का आडवाणी हूं। कुमार विश्वास गुरुवार की रात जिले के शिवदुलारी डिग्री कॉलेज में आयोजित कवि सम्मेलन में शामिल होने आए थे।

कवि सम्मेलन के मंच से आप नेता ने लोगों को गीत कम राजनीति की बातें अधिक सुनाई। उन्होंने अमेठी के लोगों से कहा कि आपको मेरा इसलिए सम्मान करना चाहिए कि मैं इस देश की राजनीति का सबसे कम उम्र का आडवाणी हूं।

विश्वास ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और अपनी पार्टी के नेताओं पर भी खुलकर हमला बोला। केन्द्र में मोदी सरकार बनने के बाद बीजेपी के सीनियर लीडर लालकृष्ण आडवाणी को सरकार और संगठन में कोई बड़ा पद नहीं दिया गया है। वहीं, कई राज्यों के चुनाव में आडवाणी पार्टी के स्टार प्रचार की लिस्ट में शामिल नहीं थे।

राहुल गांधी पर भी साधा निशाना
कुमार विश्वास ने कांग्रेस अध्यक्ष और अमेठी सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘अमेठी ने अपनी विरासत और अपनी आन-बान-शान उसी तरह से बना रखी है। चार साल पहले सड़क पर जहां गड्ढा था अभी भी वहीं है। सड़क टूटी हुई है। पिछले 40 साल से जो इस महान राजनीतिक विरासत को सुरक्षित रखे हैं इसके लिये मैं अमेठी के धैर्यवान लोगों को बहुत-बहुत प्रणाम करता हूं।’

उन्होंने कहा कि पिछली बार जब मैं चुनाव लड़ने आया था तो पूज्य पिता जी को राज्यसभा मिल गई, उनका ये इशारा कांग्रेस के राज्यसभा सांसद डा. संजय सिंह की ओर था. कुमार विश्वास ने फिर कहा कि मेरे नाम के कारण दूसरे नामधारी को भी मिल गई. उन्होंने कहा मैं इसी काम में आता हूं कि जितने संजय नाम के है उन्हें राज्यसभा भिजवा सकूं।

गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में कुमार विश्वास आप के कैंडिडेट थे। वे 25 हजार 527 वोट के साथ चौथे नंबर पर रहे थे।  राहुल गांधी को इस चुनाव में 4 लाख 8 हजार 651 वोट मिले थे। दूसरे नंबर पर रहीं स्मृति ईरानी को 3 लाख 748 वोट मिले थे। तीसरे नंबर पर बीएसपी के धर्मेंद्र प्रताप सिंह थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 − twelve =