Big News-35 पुलिस कर्मी पकड़ाए, ट्रैफिक नियमों की अवहेलना में फटफटी भी हुई जब्त, 40 हजार जुर्माना वसूला गया

रायगढ़,13 सितंबर 2019। रायगढ़ में ट्रैफिक नियमों को ओवरलुक करने के मामले में एक बड़ी कार्रवाई सामने आ रही है। कार्रवाई उन सिपाहियों के खिलाफ हुई है, जो पुलिसिया वर्दी के गरूड़ में नियम-कायदों को धता बताते हुए बेखौफ फटफटी दौड़ा रहे थे।
रायगढ़ की यातायात पुलिस ने ऐसे 40 पुलिस कर्मियों की बाइक जब्त कर ली है। बताते हैं, कुछ पुलिस कर्मियों ने मौके पर चालान पटा दिया। कुछ के पास पैसे नहीं थे, तो उन्हें थाने में गाड़ी छोड़कर पैदल अपने घर जाना पड़ा।
ज्ञातव्य है, डीजीपी डीएम अवस्थी ने पुलिस अधीक्षकों को पत्र लिखकर पुलिस वालों के खिलाफ भी ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने पर कार्रवाई करने कहा था। रायगढ़ एसपी संतोष सिंह ने आज इस पर अमल कर दिया।
रायगढ़ ट्रेफ़िक पुलिस ने शहर के पंडरीपानी, गांधी प्रतिमा और गौशाला के पास कैंप किया और पैंतीस पुलिस कर्मियों को बगैर हैलमेट फटफटी दौड़ाते पकड़ लिया। इन सभी के वाहन जप्त तो किए ही गए, साथ ही जप्त वाहनों को थाना परिसर में रखवा कर लापरवाह पुलिस कर्मियों को पैदल रवाना करा दिया। इनमें कुछ ऐसे कर्मी भी थे जो सिविल कपड़ों में थे, पर जब कार्यवाही हुई तो वे भी सपड़ में आ गए।
रायगढ़ कप्तान संतोष सिंह ने एनपीजी से कहा
“पुलिस नियमों का पालन करने वाली संस्था है, यह हमारी जवाबदेही है कि, बतौर संस्था हम आदर्श प्रस्तुत करें, यह अनुशासनात्मक कार्यवाही थी, चालाना कार्यवाही के बाद देर शाम वाहन इसी शर्त पर छोड़े गए कि सभी नियमों का कड़ाई से पालन करेंगे।”

Ads

Ads

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.