NPG breaking-अमित जोगी को स्टेट मेडिकल बोर्ड के समक्ष पेश किया जाएगा, अपोलो से रायपुर सेंट्रल जेल हुए रेफर

रायपुर, 11 सितंबर 2019। छत्तीसगढ़ जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित जोगी को आज बिलासपुर के अपोलो अस्पताल से सेंट्रल जेल रायपुर रेफर कर दिया गया। रायपुर पहुंचने पर जेल प्रशासन उन्हें स्टेट मेडिकल बोर्ड के समक्ष पेश करेगा। बोर्ड के रिकमंडेशन पर अमित का आगे उपचार की व्यवस्था की जाएगी।
अमित जोगी को स्टेट मेेडिकल बोर्ड के सामने पेश करने के लिए जेल प्रशासन ने आज दोपहर रायपुर सेंट्रल जेल शिफ्थ कर दिया। उन्हें एंबुलेंस में रायपुर के लिए रवाना किया गया है। अफसरों का कहना है कि कुछ देर में वे रायपुर पहुंच जाएंगे। उन्हें सीधे सेंट्रल जेल ले जाया जाएगा। वहां जेल दाखिले की औपचारिकताएं पूरी करने के तुरंत बाद उन्हें रायपुर मेडिकल कालेज में स्टेट मेडिकल बोर्ड सामने पेश किया जाएगा।
पता चला है, अमित को अपोलो अस्पताल बिलासपुर ने मेदांता अस्पताल ले जाने के लिए रिफर किया था। इस बारे में जेल अफसरों का कहना है कि अमित ने अपोलो के डाक्टरों को बताया था कि उनका पहले मेंदांता में इलाज हुआ है। वहां उनका बेहतर इलाज हो सकता है।
लेकिन, जेल विभाग के अफसरों का कहना है कि हमारी सीमाएं हैं। बाहर इलाज के लिए भेजने पर जेल विभाग को उसका खर्च वहन करना पड़ेगा। लिहाजा, प्रक्रिया के तहत उन्हें मेडिकल बोर्ड के सामने पेश किया जाएगा।
डीजी जेल बीके सिंह ने एनपीजी से कहा कि अमित जोगी का विधिसम्मत इलाज की व्यवस्था की जाएगी। मेडिकल बोर्ड अगर किसी बड़े अस्पताल में ले जाने की अनुशंसा करेगा तो वह भी किया जाएगा। उनके इलाज में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी।

Ads

Ads

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.