भारत के रोनाल्डो ने जूनियर साइकिलिंग में बनाया रिकॉर्ड ….

नईदिल्ली 11 सितंबर 2019. ट्रैक एशिया कप में जूनियर पुरुष 200 मीटर के क्वॉलिफाइंग राउंड में 10.065 सेकेंड का समय निकालते हुए नया एशियाई रिकॉर्ड अपने नाम किया है। पहले दिन दो स्वर्ण पदक जीतने वाले रोनाल्डो ने चीन के लियु की के पहले के रिकॉर्ड को धवस्त किया। लियू ने 2018 में 10.149 सेंकेंड का समय निकालते हुए यह रिकॉर्ड बनाया था।

भारत ने अपने खाते में तीन और अन्य पदक अपने नाम किए। वेनकप्पा शिवा के. ने भारत की झोली में एक और पदक अपने नाम किया है। उन्होंने तीन किलोमीटर में व्यक्तिगत स्पर्धा में जीत हासिल की। भारत के ही मुला राम ने रजत और लबिब अली ने कांस्य पदक जीता।

पुरुषों की चार किलोमीटर व्यक्गित स्पर्धा में पूनम चंद ने रजत पदक हासिल किया। मलेशिया के इमाम फिरदौस के हिस्से स्वर्ण पदक आया। कजाकिस्तान के दिमित्रि पोटापेंको ने कांस्य पदक अपने नाम किया।

Ads

Ads

जूनियर विश्व चैंपियन रोनाल्डो ने रिकॉर्ड कामय करने के बाद कहा, ”मेरे ध्यान फाइनल के लिए क्वॉलिफाई करने पर था लेकिन जब मैंने स्कोर बोर्ड देखा, तो मुझे हैरानी और खुशी हुई।” पदक तालिका में शीर्ष पर चल रहे भारत के खाते में दूसरे दिन चार पदक आया। भारतीय खिलाड़ियों ने पहले दिन 12 पदक जीते थे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.