IAS अफसर को BJP सांसद ने दी पाकिस्तान जाने की सलाह… 2009 बैच के अफसर ने हाल ही में दिया था पद से इस्तीफा

बेंगलुरु 11 सितंबर 2019। विवादास्पद टिप्पणियां करने के लिए जाने जाने वाले भाजपा नेता अनंत कुमार हेगड़े  ने कर्नाटक में आईएएस अधिकारी शशिकांत सेंथिल के इस्तीफे को ‘अहंकार में उठाया गया कदम’ करार दिया। इसके सात ही उन्होंने सेंथिल को पाकिस्तान चले जाने को भी कहा। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने ट्विटर पर एक वीडियो संदेश में कहा कि इससे बड़ा राष्ट्रद्रोह और कोई नहीं हो सकता कि एक आईएएस अधिकारी बहुमत के आधार पर लिए गए केंद्र और संसद के फैसले पर सवाल उठाए।

सेंथिल ने छह सितंबर को भारतीय प्रशासनिक सेवा से इस्तीफा देते हुए एक पत्र में कहा था कि ‘लोकतंत्र का निर्माण करने वाले मौलिक सिद्धांतों से अभूतपूर्व तरीके से समझौता किया जा रहा है.’ हेगड़े ने सेंथिल पर निशाना साधते हुए कहा, ‘उन्हें पहली चीज यह करनी चाहिए कि उन्हें उन लोगों के साथ पाकिस्तान चले जाना चाहिए, जो उनके इस कदम का समर्थन कर रहे हैं. यह एक आसान काम है और एक स्थायी समाधान भी है.’

कौन हैं शशिकांत सेंथिल

Ads

Ads

2009 बैच के आईएएस अधिकारी एस शशिकांत सेंथिल ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया था। 40 वर्षीय आईएएस अधिकारी शशिकांत सेंथिल कर्नाटक कैडर के आईएएस अधिकारी हैं. यूपीएससी की परीक्षा में वह तमिलनाडु के टॉपर थे जबकि देश में उनका 9वां रैंक था.शशिकांत सेंथिल ने तिरुचिरापल्ली से इंजीनियरिंग (इलेक्ट्रॉनिक्स) की पढ़ाई की है. दक्षिण कर्नाटक में डिप्टी कमिश्नर से पहले वे 2009 से 2012 तक बेल्लारी में असिस्टेंट कमिश्नर के पद पर कार्यरत थे, इसी दौरान उन्होंने दो बार शिवमोगा ज़िला पंचायत के सीईओ की ज़िम्मेदारी भी संभाली थी.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.