सुमित नागल क्वॉलिफाइंग राउंड में तीन मैच जीतकर ग्रैंड स्लेम के मुख्य ड्रॉ में पहुंचे….

नईदिल्ली 10 सितंबर 2019. पहले राउंड में 20 ग्रैंड स्लेम खिताबों के बादशाह स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर से पहला सेट छीनने वाले भारत के सुमित नागल ने सोमवार को जारी ताजा एटीपी रैंकिंग में 16 स्थान की लंबी छलांग लगायी है जबकि रोहन बोपन्ना को चार स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है।

सुमित नागल क्वॉलिफाइंग राउंड में तीन मैच जीतकर पहली किसी ग्रैंड स्लेम के मुख्य ड्रॉ में पहुंचे। पहले ही राउंड में उनका सामना विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी फेडरर से हो गया। नागल ने स्विस मास्टर से पहला सेट छीनकर सबको चौंका दिया। लेकिन अगले तीन सेट में वह समर्पण कर गए। लेकिन नागल को इस प्रदर्शन का फायदा मिला और वह 16 स्थान की छलांग के साथ 174वें नंबर पर पहुंच गए।

प्रजनेश गुणेश्वरन को तीन स्थान का फायदा हुआ और वह 85वें स्थान के साथ देश के नंबर एक एकल खिलाड़ी बने हुए हैं। रामकुमार रामनाथन एक स्थान के सुधार के साथ 176वें नंबर पर और शशि कुमार मुकुंद 44 स्थान की छलांग के साथ 241वें नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि साकेत मिनेनी नौ स्थान की गिरावट के साथ 258वें नंबर पर खिसक गए हैं।

Ads

Ads

युगल रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों को यूएस ओपन में अपने निराशाजनक प्रदर्शन का नुकसान उठाना पड़ा है। बोपन्ना चार स्थान की गिरावट के साथ 43वें, दिविज शरण दो स्थान गिरकर 49वें और लिएंडर पेस तीन स्थान गिरकर 78वें नंबर पर खिसक गए हैं।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.