इनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा बनेंगे नेता…. 100 से ज्यादा गैंगस्टरों को शूट करने वाले अफसर का इस्तीफा मंजूर… लड़ेंगे चुनाव

मुंबई 10 सितंबर 2019। मुंबई पुलिस के एक एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अधिकारी प्रदीप शर्मा भी उतरेंगे. शर्मा अपने पुलिसिया करियर में 100 से ज्यादा गैंगस्टरों को एनकाउंटरों में मार चुके हैं. उनपर बॉलीवुड में कई फिल्में भी बन चुकीं हैं. बताया जाता है कि वे शिव सेना के टिकट पर मुंबई से सटे नालासोपारा की सीट से चुनाव लडेंगे. मंगलवार की दोपहर जब प्रदीप शर्मा अपने परिवार के साथ मुंबई के मशहूर सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन करने पहुंचे तो यही माना गया कि अपनी जिंदगी की नई पारी की शुरुआत करने से पहले वे ईश्वर का आशीर्वाद लेने पहुंचे.

सूचनाओं के मुताबिक, शर्मा कथित रूप से 100 से ज्यादा अपराधियों को मुठभेड़ में मार चुके हैं। अधिकारी ने बताया, ‘गृह विभाग ने सोमवार को शर्मा का इस्तीफा स्वीकार कर लिया।’ उन्होंने बताया कि संबंधित आदेश भी जारी कर दिया गया है। हालांकि, शर्मा को अभी पेंशन जैसी सुविधाएं नहीं मिलेंगी क्योंकि उन्होंने रामनारायण गुप्ता उर्फ लखन भैया कथित फर्जी मुठभेड़ मामले में महाराष्ट्र प्रशासनीक पंचाट (एमएटी) के फैसले को बॉम्बे हाई कोर्ट में चुनौती दी है और उसके फैसले का इंतजार है।

Ads

Ads

2008 में निकाले गए थे शर्मा, 2017 में दोबारा बहाल
राज्य सरकार ने अंडर वर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम गिरोह के साथ कथित संबंधों और मुठभेड़ में उनकी कथित भूमिका को लेकर 2008 में शर्मा को नौकरी से निकाल दिया था। कथित फर्जी मुठभेड़ के मामले में 2013 में एक सत्र अदालत ने शर्मा को बरी कर दिया। सरकार ने 2017 में उन्हें फिर से पुलिस बल में बहाल कर लिया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.