प्रॉपर्टी फेयर शुरू होते ही ग्राहकों की उमड़ी भीड़…क्रेडाई के प्रयास को लोगों ने खूब सराहा …एक ही जगह मिल रहे है कई तरह के प्रॉपर्टी चुनने का मौका

* ऐसे प्रापर्टी फेयर से लोगों की जरूरतें होंगी पूरी – सत्यनारायण

*  क्रेडाई का प्रयास सार्थक, हर साल आयोजित करे – महापौर

Ads

Ads

रायपुर 23 अगस्त 2019। राजधानी के इंडोर स्टेडियम में आज से तीन दिवसीय प्रापर्टी फेयर की शुरूआत हुई और पहले ही दिन शाम से उमड़ी भीड़ को देखकर लग रहा था कि लोग प्रापर्टी फेयर का एक प्रकार से इंतजार कर रहे थे। औपचारिक उद्घाटन से पहले ही काफी संख्या में लोगों का विजिट करना प्रारंभ हो गया था। क्रेडाई, एसबीआई व स्टॉल होल्डर्स बिल्डरों को बधाई देते हुए विधायक सत्यनारायण शर्मा व महापौर प्रमोद दुबे ने इसे सार्थक प्रयास बताया और कहा कि ऐसे आयोजनों से लोगों की जरूरतें पूरी होती है और प्रापर्टी चयन में उन्हें सहूलियत भी मिलती है इसलिए के्रडाई को चाहिए कि हर साल प्रापर्टी फेयर का आयोजन करें। एसबीआई के जनरल मैनेजर जी.एस. पवार और डीजीएम आलोक सिन्हा विशेषतौर पर उपस्थित थे। सभी ने प्रापर्टी फेयर आयोजन के इस समय को सही व अनुकुल बताया।
इससे पूर्व तीन दिवसीय प्रापर्टी फेयर का अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ शुरुआत हुई। क्रेडाई के प्रेसीडेंट रवि फतनानी व आयोजन समिति के चेयरमेन संजय रहेजा व अन्य मेंबर्स ने अतिथियों का पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया। स्वागत उद्बोधन में बताया कि क्रेडाई ने पहली बार रायपुर में यह आयोजन किया है हालांकि क्रेडाई अन्य राज्यों में इस प्रकार का आयोजन कर चुकी है और वह काफी सफल भी रहा है। एक ही जगह पर 40 बिल्डर्स के 200 प्रोजेक्ट लेकर पहली बार एकत्रित हुए और प्रापर्टी फेयर का मुख्य मकसद है लोगों को प्रापर्टी से संबंधित उनकी आवश्यकताएं पूरी करना। प्लाट, फ्लैट, स्वतंत्र मकान, बंगलोस, कमर्शियल स्पेस सभी यहां फेयर में खरीदने का अवसर मिलेगा। चूंकि क्रेडाई मुख्य आयोजनकर्ता है इसलिए पूरे विश्वास के साथ अपना निवेश कर सकते हैं। हर लोकेशन में हर बजट की प्रापर्टी यहां पर उपलब्ध है। विकल्प के रूप में चयन बायर्स को करना है। उन्हे इस बात की खुशी है कि इस प्रापर्टी फेयर में प्रमुख सहयोगी हैं एसबीआई इसलिए लोगों को फाइनेंस की सुविधाएं भी आसानी से मिलेगी। क्रेडाई, एसबीआई व बिल्डर्स फेयर अवधि के दौरान आकर्षक उपहार भी प्रदान कर रहे हैं।
मुख्य अतिथि रायपुर ग्रामीण के विधायक सत्यनारायण शर्मा ने कहा कि प्रापर्टी फेयर को देखकर ही लग रहा है कि यहां सभी के लिए सब कुछ है। क्रेडाई का काम काफी अच्छा है और उन्होने आम लोगों के लिए प्रापर्टी फेयर लगाकर इसे साबित भी कर दिया। जो लोग प्रापर्टी खरीदना चाहते हैं उनकी जरूरतें पूरी होगी। राज्य सरकार  भी अपनी अनुषंगी इकाईयों के माध्यम से आवास के क्षेत्र में काफी काम कर रही है। आवास आज सबसे बड़ी जरूरत है।
विशिष्ट अतिथि महापौर प्रमोद दुबे ने प्रापर्टी फेयर की सफलता के लिए अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उन्हे इस बात की खुशी है कि के्रडाई व उनसे जुड़े बिल्डर्स आम लोगों की चिंता भी करते हैं कि सभी के मकान का सपना पूरा हो जाए। नगर निमग सीमा क्षेत्र में कार्यरत्त बिल्डर्स ने जो भी बातें उनके विषय में लाया सभी में यथा संभव सहयोग निगम की ओर से किया गया। वैधानिक तरीके से लोगों को प्रापर्टी मिले और बजट भी कम रहे ताकि हर किसी का अपना छत हो सके। जो नियम नगर निगम की ओर से निर्धारित है उनका पालन करने की अपेक्षा करते हैं। निगम की भी कुछ योजनाएं जिसमें निचले तबके को कम कीमत का मकान देते हैं यदि क्रेडाई का सहयोग मिले तो इसे और बेहतर ढंग से क्रियान्वित कर सकेंगे।
इस अवसर पर एसबीआई के जीएम श्री पवार ने कहा कि सात दिन के अंदर लोन स्वीकृत हो जाएगा जो क्रेडाई प्रापर्टी फेयर के दौरान स्पॉट बुकिंग कराते है। प्रापर्टी फेयर के पहले दिन शुक्रवार को काफी संख्या में लोग पहुंचे। आयोजन समिति की ओर से अशोक मूंदड़ा, मृणाल गोलछा, शंशाक अग्रवाल, मधुसूदन अग्रवाल, प्रतीक केवलानी, प्रशांत नीले सहित अन्य सदस्य इस अवसर पर उपस्थित थे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.