स्कूलों में आज राजीव गांधी जयंती पर प्रतियोगिता….. स्कूल से चयनित छात्र तहसील, जिला और राज्य स्तर पर लेंगे हिस्सा…. 5 अलग-अलग विषय किये गए निर्धारित….सरकार ने जारी किए आदेश

रायपुर 20 अगस्त 2019। राजीव गांधी की जयंती पर स्कूलों में आज से बड़े स्तर कार्यक्रम शुरू होंगे। अलग-अलग स्तर पर ये कार्यक्रम 20 अगस्त से शुरू होकर 10 सितंबर तक आयोजित होंगे। इस प्रतियोगिता का नाम सूचना प्रद्योगिकी पखवाड़ा रखा गया है।इस कार्यक्रम के तहत स्कूल स्तर पर प्रतियोगिता के बाद, तहसील फिर जिला और आखिर में राज्य स्तर पर प्रतिभागी चुने जाएंगे। कार्यक्रम के तहत स्कूलों में अलग अलग विषय प्रतियोगिता के तय किये गए है। निबंध लेखन, वाद विवाद, चित्रकला, भाषण, नृत्य नाटिका स्कूल स्तर पर आज आयोजित होंगे। स्कूल स्तर पर आज होने वाली प्रतियोगिता के बाद फिर ब्लॉक स्तर पर 26 अगस्त, फिर जिला स्तर पर 30 अगस्त और आखिर में राज्य स्तर पर 8 सितंबर को प्रतियोगिता आयोजित होगी।

निबंध प्रतियोगिता का विषय सूचना प्रद्योगिकी क्रांति में राजीव गांधी का योगदान, वाद विवाद प्रतियोगिता में विषय कम्प्यूटर का मानवीय जीवन पर प्रभाव, चित्रकला, भाषण और नृत्य नाटिका का विषय सूचना प्रोद्योगिकी का समाज पर प्रभाव रखा गया है।

Ads

Ads

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.