बड़ा खुलासा : पाकिस्तान से थी जंग की तैयारी…. बालाकोट हमले के बाद सेना पाकिस्तान में घुसने को थी तैयार… सरकार को सेना की तैयारी की दे दी गयी थी जानकारी

नयी दिल्ली 19 अगस्त 2019। सेना प्रमुख बिपिन रावत ने बहुत बड़ा खुलासा किया है। सेना प्रमुख ने कहा है कि बालाकोट हमले के बाद सेना पाकिस्तान से युद्ध के लिए तैयार थी। सेना की तैयारी की जानकारी सरकार के शीर्षस्थ अफसरों को भी दे दी गयी है। इस हमले के जरिये पाकिस्तान में घुसकर पाकिस्तान को नेस्तनाबूत करने की पूरी तैयारी सेना ने कर रखी थी।

इतना ही नहीं वह युद्ध को पाकिस्तान की जमीन पर लड़ने के लिए तैयार थी। यह बात पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से कही है। सेना से जुड़े एक विश्वस्नीय सूत्र का कहना है कि बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत बेहद साफ तौर पर सरकार को यह बता चुके थे कि उनकी सेना पाकिस्तान के किसी भी जमीनी हमले से निपटने और दुश्मन को उसकी जमीन पर धकेलने के लिए पूरी तरह तैयार है। युद्ध को दुश्मन की जमीन पर ले जाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। सेना से जुड़े बड़े सूत्र ने पीटीआई को यह जानकारी दी है।

Ads

Ads

भारतीय सेना पाकिस्तान के साथ परंपरागत युद्ध करने को पूरी तरह तैयार है, जिसमें पाकिस्तान की सीमा पार करना भी शामिल है। आर्मी चीफ ने सरकार को अपनी सेना की तैयारी के बारे में जानकारी दी थी। मामला उस समय का है जब पाकिस्तान को पुलवामा पर सबक खिखाने के लिए कई तरह के विकल्पों पर विचार किया जा रहा था। आर्मी चीफ ने सेना के रिटायर होने वाले ऑफिसर से एक बंद कमरे कहा कि बालाकोट स्ट्राइक के बाद सेना पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह के युद्ध के लिए तैयार है। जनरल बिपिन रावत के बयान पर सफाई देते हुए एक सैन्य अधिकारी ने कहा कि आर्मी चीफ के बयान का मतलब यह था कि भारतीय सेना युद्ध को पाकिस्तान के क्षेत्र में ले जाने के लिए पूरी तरह तैयार थी।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.