टीम इंडिया को बड़ा झटका, गब्बर के बाद ये खिलाड़ी भी अगले तीन मैच से बाहर…..मांसपेशी में हुआ है गहरा खिंचाव

नयी दिल्ली 17 जून 2019। भारत ने पाकिस्तान को रविवार को करारी मात तो दी, लेकिन इस जीत के साथ ही भारत के लिए एक बुरी खबर भी आयी। भारत के ओपनर बॉलर भुवनेश्वर कुमार हैमस्ट्रिंग के कारण 2 से 3 मैच के लिए बाहर हो गये हैं। इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ वो बीच मैच से बाहर चले गए थे, लेकिन अब पता चला है कि उनका ये खिंचाव गहरा है और वह अगले 2-3 मैच में नहीं दिखेंगे।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

मैच खत्म होने के बाद कप्तान विराट कोहली ने बयान दिया कि भुवनेश्वर कुमार को अभी थोड़ी दिक्कत है, वह फिसल गए जिसकी वजह से खिंचाव आया है। ऐसा लगता है कि वह अगले दो या तीन मैच में टीम का हिस्सा नहीं हो पाएंगे.।लेकिन हमें उम्मीद है कि वह लीग मैच के दौरान ही टीम के साथ जुड़ सकते हैं।

कोहली ने प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा, “गेंदबाजी करते समय पैर फिसल जाने से भुवि की हैमस्ट्रिंग में हल्का सा खिंचाव है. ये अभी बहुत गंभीर नहीं लग रहा और लगता है कि वह दो मैचों तक फिट हो जाएंगे या ज्यादा से ज्यादा तीन मैच.” उन्होंने आगे ये भी कहा कि “वह वर्ल्ड कप टीम का अहम हिस्सा हैं और आशा है कि वह जल्दी रिकवर करेंगे. लेकिन हमारे पास शमी हैं इसलिए अधिक दिक्कत नहीं होनी चाहिए. भुवि को भी लगता है कि ये समस्या बड़ी नहीं है और ये समय के साथ सही हो जाएगी.”

भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोटिल होकर पाकिस्तान के खिलाफ हुए विश्व कप मुकाबले के दौरान मैदान से बाहर चले गए थे. भुवनेश्वर पांचवें ओवर की चौथी गेंद करने के दौरान हैमस्ट्रिंग की समस्या के कारण बाहर जाने को मजबूर हुए थे. उनका ओवर विजय शंकर ने पूरा किया था.

पहला विश्व कप खेल रहे शंकर ने अपनी पहली ही गेंद पर इमाम उल हसन को पगबाधा आउट कर भारत को पहली सफलता भी दिलाई थी. इमाम सात रन बनाकर 13 के कुल योग पर पवेलिटन लौटे थे. भारत ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 336 रन बनाए और पाकिस्तान को 40 ओवर में 6 विकेट के नुक्सान पर 212 के स्कोर पर रोककर मैच DLS मेथड के मुताबिक 89 रन से जीत लिया.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.