आयुष्मान योजना की कल होगी भव्य लांचिंग, पीएम मोदी करेंगे रांची से लाइव इनॉग्रेशन, रायपुर में सीएम करेंगे उद्घाटन

रायपुर, 23 सितम्बर 2018। इलाज के लिए पांच लाख रुपए मिलने वाली आयुष्मान योजना का कल आगाज हो जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल रांची में इस योजना का राष्ट्रीय स्तर पर इनॉग्रेशन करेंगे। वहीं, रायपुर में मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह इस योजना शुरूआत करेंगे।
प्रधानमंत्री रांची से इसका लाइव उद्घाटन करेंगे। उनका यह कार्यक्रम दूरदर्शन के माध्यम से सीधे प्रसारित किया जायेगा। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह न्यू सर्किट हाउस स्थित, कान्फ्रेंस हॉल से राज्य के लिए इस योजना का शुभारंभ करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण न्यू सर्किट हाउस स्थित कान्फ्रेंस हॉल में भी किया जायेगा। कार्यक्रम सुबह 11ः00 बजे प्रारंभ हो जायेगा।
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के मुख्य आतिथ्य में होने वाले इस आयोजन की अध्यक्षता स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री, अजय चन्द्राकर करेंगे। विषिष्ट अतिथि के रूप में रायपुर के सांसद रमेश बैस उपस्थित रहेंगे। इनके साथ-साथ कार्यक्रम में बतौर अतिथि बृजमोहन अग्रवाल, कृषि मंत्री, राजेष मूणत, लोक निर्माण मंत्री, श्रीचंद सुंदरानी, विधायक उत्तर विधानसभा क्षेत्र रायपुर, सत्यनारायण शर्मा, विधायक, विधानसभा क्षेत्र, रायपुर ग्रामीण के साथ प्रमोद दुबे, महापौर, नगर पालिका निगम रायपुर उपस्थित रहेंगे।
योजना को लेकर जबरदस्त उत्सुकता
आयुष्मान भारत योजना को लेकर प्रदेश के निवासियों में जबरदस्त उत्सुकता है। सभी यह जानने को आतुर है कि उन्हे 5 लाख रूपये तक का मुफ्त उपचार का लाभ कैसे और किस तरह मिलेगा। इसको लेकर टोल फ्री नंबर 104 में लगातार फोन आ रहे है। तकरीबन सभी का एकही प्रष्न होता है, कि उन्हे योजना का लाभ लेने के लिए क्या करना होगा।
15 सितम्बर की रात 12ः00 बजे आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के पायलट प्रोजक्ट की शुरूआत की गई थी, पिछले 1 सप्ताह में ही योजना का लाभ लेने के लिए अस्पतालों से बडी संख्या में दावे किये गये, इन दावो की संख्या में प्रतिदिन वृद्धि हो रही है। दावो से ही प्रदेश मे योजना की सफलता को समझा जा सकता है। छत्तीसगढ़ देश का ऐसा पहला राज्य है जहॉ सर्वप्रथम आयुष्मान भारत योजना का पायलट प्रोजेक्ट लागू किया गया। योजना के जरिये शासकीय व निजी अनुबंधित 1033 अस्पतालों में उपचार लाभ दिया जा रहा है।

Ads

Ads

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.