राजधानी में बड़ा हादसा : गणपति विसर्जन के दौरान दो स्कूली बच्चे डूबे….रायपुर के माना नहर में हुआ हादसा, दोनों बच्चों को अब तक नहीं निकाला जा सका है बाहर

रायपुर 21 सितंबर 2018। ग्वालियर में चार बच्चों की दर्दनाक मौत का मातम अभी थमा भी नहीं था, कि राजधानी रायपुर दो बच्चों की मौत की खबर से सिहर उठा। दोनों हादसे की वजह से एक सी ही है। बच्चे गणपति विसर्जन को गये थे, इसी दौरान बच्चें उफनते नहर में बह गये। घटना रायपुर के माना कैंप की बतायी जा रही है।

मामले का दर्दनाक पहलू ये है कि देश के अलग-अलग हिस्सों से गणेश विसर्जन में अब तक 10 से ज्यादा बच्चे की अब तक मौत की खबर आ चुकी है। घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक आज शाम करीब 6 बजे माना कैंप के 7 नंबर ब्लाक से गणपति बप्पा को विसर्जन के लिए ले जाया गया था। गणपति को विसर्जन के लिए माना कैंप स्थित नहर के करीब ले जाया गया, नहर में गणेश विसर्जन के लिए कुछ लोग उतरे, उस दौरान 4 बच्चे गहरे पानी में चले गये।

इसी दौरान चारों बच्चे डूबने लगे, जब लोगोें ने उन्हें डूबते हुए देखा तो नहर में बच्चों को बचाने के लिए छलां लगा दी।  2 बच्चों को तो सुरक्षित निकाल लिया गया, लेकिन दो बच्चों का अब तक पता नहीं चल पाया है। डूब गये बच्चों में एक 12 साल का और दूसरा 14 वर्ष का है। दोनों बच्चें स्कूली छात्र है। मौके पर पुलिस पहुंची हुई है और खोजबीन जारी है।

Ads

Ads

आस पास के लोगों ने बताया कि नहर में पानी ज्यादा भरा हुआ है। और सुरक्षा के भी कोई इंतजाम नहीं है। इसी वजह से ये घटना हुई है। खबर लिखे जाने तक के मौके पर गोताखोर की टीम नहीं पहुंच पायी थी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.