अंडरवियर में छुपा रखा था 29 लाख का सोना, एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मी का लगा हाथ तो बोला- पेट खराब है

नई दिल्ली 12  अक्टूबर 2019। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया गया है जो अंडरवियर में सोना छिपाकर लाया था। कस्टम विभाग ने उसके पास से 840 ग्राम सोना और सोने का पेस्ट बरामद किया है। इसकी कीमत 29 लाख रुपये से ज्यादा है. कस्टम विभाग के मुताबिक आरोपी भारतीय यात्री दोहा से नौ अक्टूबर को लौटा था. उसे एयरपोर्ट के टर्मिनल तीन पर पकड़ा गया। उसके खिलाफ कस्टम एक्ट के तहत केस दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

ये मामला बुधवार का है। एयरपोर्ट पर एक शख्स अजीह तरह से चल रहा था। सुरक्षाकर्मियों को शक हुआ तो उसे रोका गया। कस्टम अधिकारियों ने उसकी जांच की तो अंडरवियर में कुछ महसूस हुआ। देखा गया तो अधिकारियों को उसके अंडरवेअर के अंदर एक पैकेट जैसा दिखा। इसमें कुछ पेस्ट जैसा था, इसको लेकर सवाल हुआ तो उसने कहा कि उसकी पोटी है। सुरक्षा में कुछ समझ में नहीं आया तो इसे जांच के लिए भेजा गया, जिसमें सामने आया कि वह सोना है, जिसे पिघलाकर पेस्ट बनाया गया है।

जांच अधिकारियों ने बताया है कि बरामद पेस्ट का कुल वजन 840 ग्राम है। जिसकी कीमत करीब 29 लाख रुपए है। सोने के जब्त कर लिया है और आरोपी शख्स पर संबंधित धारओं में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है। कस्टम विभाग के मुताबिक आरोपी भारतीय यात्री दोहा से नौ अक्टूबर को लौटा था। उसे एयरपोर्ट के टर्मिनल तीन पर पकड़ा गया।

 

 

विज्ञापन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.