स्काई वाक का क्या किया जाये ?…. हाईपावर कमेटी की बैठक में नहीं हो पाया तय… अब अगली बैठक 22 अगस्त को बुलायी गयी…

रायपुर 13 अगस्त 2019। तारीख पर तारीख….तारीख पर तारीख… राजधानी रायपुर का स्काई वाक भी इसी फिल्मी डॉयलग सा हो गया है। कई दौर के सुझाव और बैठकों के बाद अब स्काई वाक पर फैसला एक और बैठक के लिए टाल दिया गया है। जिस तरह से स्काई वाक पर फैसले की रफ्तार चल रही है, लगता नहीं है कि इस पर फिलहाल कोई फैसला होने वाला है। आज रायपुर के सीनियर विधायक सत्यनारायण शर्मा की अध्यक्षता में स्काई वाक पर बनी हाईपावर कमेटी की एक बैठक हुई।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

बैठक में तमाम लोगों से सुझाव के साथ-साथ अलग-अलग लोगों और जगहों से आयी रिपोर्ट को रखा गया। बैठक में तमाम लोगों से सुझाव के बाद इस बात का फैसला लिया गया कि अब एक और बैठक अगले सप्ताह बुलायी जायेगी, जिसमें तमाम सुझावोँ और संभावनाओं के बाद निष्कर्ष पर पहुंचा जायेगा।

22 अगस्त को बैठक बुलाया गयी है, इस बैठक में सिर्फ जनप्रतिनिधि और राजनीतिक दल के ही लोग मौजूद रहेंगे। आपको बता दें कि स्काई वाक की उपयोगिता को लेकर लगातार सवाल उठ रहे थे। सरकार ने स्काई वाक का भविष्य तय करने के लिए लोगों से सुझाव मंगाये थे और फिर एक कमेटी गठित कर स्काई वाक पर फैसले का निर्णय लिया था।

बैठक में रायपुर उत्तर के विधायक श्री कुलदीप जुनेजा, रायपुर पश्चिम के विधायक श्री विकास उपाध्याय और नगर निगम रायपुर के महापौर श्री प्रमोद दुबे, पूर्व महापौर श्रीमती किरणमयी नायक सहित विषय विशेषज्ञ, इंजीनियर और बुद्धजीवी वर्ग उपस्थित रहेे।
 बैठक में जनप्रतिनिधियो और उपस्थित सदस्यों ने अपने विचार और सुझाव समिति के समक्ष रखे, जिनमें स्काई वॉक के स्ट्रक्चर पर संभावित विभिन्न विकल्पों पर आवश्यक सुझाव भी दिए गए। समिति के अध्यक्ष श्री सत्यनारायण शर्मा ने कहा कि इसकी आगामी बैठक इसी माह के 22 अगस्त को आयोजित होगी। इसके लिए सभी सदस्यों को चर्चा के अनुसार तैयारी के साथ उपस्थित होने के लिए कहा गया है।
उल्लेखनीय है कि राजधानी रायपुर में निर्माणाधीन स्काई वॉक की उपयोगिता अथवा अन्य वैकल्पिक उपयोग के संबंध चर्चा के लिए राज्य शासन द्वारा वरिष्ठ विधायक श्री सत्यनारायण शर्मा की अध्यक्षता में 22 सदस्यीय सामान्य सुझाव समिति गठित की गई है। इसी प्रकार मुख्य सचिव श्री सुनील कुजुर की अध्यक्षता में 25 सदस्यीय तकनीकी सुझाव समिति का भी गठन किया गया है।
आज की बैठक में रायपुर कलेक्टर  एस. भारतीदासन, नगर निगम आयुक्त शिव अनंत तायल और विद्वजन सर्वश्री जितेन्द्र बरलोटा, कन्हैया अग्रवाल, राजेन्द्र जैन, वास्तुविद आर.के. गुप्ता, सुबोध बागरेचा, ऋषभ लूनिया, रविन्द्र केशरवानी, आनंद सिंघानियां, शैलेष वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात एम.आर. मण्डावी, लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता डी.के. अग्रवाल, आर्किटेक्ट संदीप श्रीवास्तव,  स्वनील जग्गी, महाराष्ट्र मेट्रो के कार्यकारी निदेशक एन.के. सिन्हा, डॉ. एम.पी.रामनिवास, नगर निगम रायपुर के अधीक्षण अभियंता बी.एल. अग्रवाल उपस्थित रहे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.