सुशील कुमार- बंजरग पूनिया Comanado 3 से नाराज, फिल्म से इस सीन को हटाने की मांग…

मुंबई 2 दिसंबर 2019 विद्युत जामवाल स्टारर फिल्म ‘कमांडो-3’ को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है। फिल्म के एक सीन में अखाड़े के कुछ पहलवान स्कूल की लड़कियों को छेड़ते हुए नजर आ रहे हैं। इस सीन को लेकर ओलंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार और पहलवान बजरंग पुनिया ने अपनी नाराजगी जाहिर की है। इन दोनों पहलवानों का कहना है कि फिल्म का यह सीन पहलवानों और अखाड़ों की छवि खराब करने वाला है, इसलिए इसे फिल्म से हटाया जाना चाहिए।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

फिल्म के सीन में अखाड़े के पहलवानों को बच्चों को शोषण करने वाला दिखाया गया है, जिसमें एक पहलवान स्कूल की एक लड़की की स्कर्ट खींचते हुए दिखाया गया है। विद्युत जामवाल इस सीन में पहवानों की पिटाई कर लड़कियों को छेड़खानी से बचाते हैं। इस सीन को लेकर सुशील कुमार और बजरंग पुनिया खासे नाराज हैं। एएनआई से बात करते हुए सुशील कुमार ने कहा, ”मैं एक पहलवान होने के नाते इस सीन की कड़ी निंदा करता हूं। पहलवान समाज के सम्मानीय लोग होते हैं, जो अच्छे नैतिक मूल्यों के साथ आते हैं।”

उन्होंने कहा, ”फिल्ममेकर्स को पहलवानों का ऐसा खराब चित्रण करने के लिए माफी मांगनी चाहिए और इस सीन को फिल्म से जरूर हटाना चाहिए।” सुशील कुमार ने लोगों से भी इस सीन के खिलाफ प्रोटेस्ट करने की मांग की है। उन्होंने कहा, ”मैं इस फिल्म का विरोध करता हूं और सभी से इस फिल्म का विरोध करने की अपील करता हूं, क्योंकि इस फिल्म में पहलवानों को गलत ढंग से चित्रित किया गया है।”

उन्होंने आगे कहा, ”फिल्ममेकर्स ने इस बात की रिसर्च नहीं की कि पहलवान खुद को कैसे तैयार करते हैं। मैं इस आपत्तिजनक सीन को फिल्म से हटाने की मांग करता हूं।”

वहीं, बजरंग पुनिया ने भी ट्वीट कर इस फिल्म को लेकर अपना गुस्सा जाहिर किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- ”मैं डायरेक्टर आदित्य दत्त के फिल्म कमांडो-3 के ट्रैलर में पहलवानों की गलत छवी दिखाएं जाने की निंदा करता हूँ। आप ने अखाड़े को गुंडों का अड्डा और पहलवानों को कृमीनलो के रूप में पेश किया है। अखाड़ा एक पवित्र स्थान और पहलवान बजरंगबली के भक्त होते हैं।आप इस गलती मे सुधार करे।#commando

बता दें कि बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ‘कमांडो-3’ अच्छा परफॉर्म कर रही है। ‘कमांडो 3’ ने शुक्रवार को घरेलू बाजार में पहले दिन की शुरुआती कमाई में 4.74 करोड़ रुपये का कारोबार किया।‘कमांडो 3’ पूरे भारत में फिल्म 2,541 स्क्रीन पर रिलीज की गई। बॉलीवुड के एक्शन एडिक्ट्स के बीच फिल्म को काफी सराहना मिल रही है। पहले दिन के मुकाबले सिनेमाघरों में शनिवार और रविवार को फिल्म की कमाई अच्छी रही। बॉक्स ऑफिस इंडिया डॉट कॉम वेबसाइट के की मानें तो फिल्म ने अपने तीसरे दिन कुल 8 करोड़ रुपये की कमाई की है। इस  हिसाब से फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक फिल्म ने 16.30 करोड़ रुपये की कमाई की है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.