सहवाग ने किया विश्व कप के लिए अपनी टीम इंडिया का ऐलान….

नई दिल्ली 13 अप्रैल 2019। भारतीय क्रिकेट टीम के धमाकेदार ओपनर और साल 2011 की विश्वकप विजेता टीम के सदस्य रहे वीरेंद्र सहवाग ने आगामी विश्वकप के लिए अपनी भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। सहवाग ने साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड की मेजबानी में खेले गए विश्वकप के सेमीफाइनल में खेलने वाली टीम में 8 बदलाव किए हैं।  सहवाग ने 2015 और 2019 की टीम को एक साथ ट्वीट किया है और यह दिखाया है कि टीम में किस खिलाड़ी को जगह दी है।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

साल 2015 के विश्व कप में खेलने वाले खिलाड़ियों में से जिन्हें सहवाग ने अपनी टीम में शामिल किया है उसमें विराट कोहली, शिखर धवन, रोहित शर्मा, रविंद्र जडेजा, एमएस धोनी, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी शामिल हैं। वहीं जिन नए खिलाड़ियों को सहवाग ने अपनी टीम में शामिल किया है उसमें केदार जाधव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, विजय शंकर, जसप्रीत बुमराह को शामिल किया है। सहवाग दूसरे विकेट कीपर के रूप में रिषभ पंत को दिनेश कार्तिक की जगह अपनी पसंद बनाया है। वहीं चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए वीरू ने अंबाती रायुडू की जगह लोकेश राहुल को अपनी टीम में शामिल किया है।

सहवाग की टीम में ओपनिंग की जिम्मेदारी रोहित शर्मा और शिखर धवन के हाथों में होगी। लोकेश राहुल रिजर्व ओपनर के साथ-साथ नंबर चार पर की जिम्मेदारी भी संभालेंगे। नंबर तीन पर कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी करेंगे। इसके बाद पांच नंबर पर विकेटकीपर एमएस धोनी बल्लेबाजी करेंगे। ऑलराउंडर के रूप में टीम में हार्दिक पांड्या के साथ साथ रविंद्र जडेजा और विजय शंकर को जगह दी है। विजय शंकर नंबर चार पर भी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

विज्ञापन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.