सदन में CM भूपेश का रमन पर बड़ा हमला, बोले – “न आपसे गौ संभली न गवर्नेंस संभला”…..अभी तो फाइलों से थोड़ी ही धूल हटाई है और अभी से ही चीख-पुकार…..किसानों के लिए काम करने आये हैं….अमीरों की स्टांप ड्यूटी माफ करने नहीं… शराबबंदी कही ये बड़ी बात

रायपुर 8 जनवरी 2019। अनुपूरक बजट पर चर्चा के दौरान आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह पर जमकर कटाक्ष किया। रमन सरकार की कार्यशैली की आलोचना करते हुए CM भूपेश बघेल ने कहा कि

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

“मैं सबकी बात सुना विपक्ष के साथियों की बातें गौर से सुना… उम्मीद थी पश्चाताप का कोई स्वर निकलेंगे, लेकिन दुर्भाग्य है ऐसा नहीं हुआ । तेवर आज भी वही है…. हमारी सरकार बने मुश्किल से 20 दिन हुआ है…. 20 दिन में इतने सवाल घोषणा पत्र कब पूरे होंगें, कैसे होंगें… आप धीरज रखो अभी तक घोषणा पत्र के 9-10 बिंदु पूरे किये हैं बाकी भी करेंगें… अभी तो हमने आपकी फाईलों की धूल हटाई गई है और अभी से चीख पुकार निकल रही है”

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि

“वो गरीबो के लिए काम करने आये हैं, जनता के लिए काम करने आये हैं … खदानों का स्टाम्प ड्यूटी का पैसा माफ करने नहीं आये हैं”

शराबबंदी को लेकर भूपेश बघेल ने कहा कि …

“आप 20 दिनों में ही मुझसे शराबबंदी के बारे में पूछ रहें हैं…. आपकी सरकार में ही शराब नीति बनी थी… पैसा पानी की तरह बहाया गया, जो टीम गठित किये थे, उन्होंने रिपोर्ट सौंपी की शराब के काउंटर बढ़ाये, बीयर बनाये, ऐसे शराब बन्द करते आप….शराबबंदी हम करेंगे पूर्ण शराबबंदी होगी वो”

भूपेश ने अजय चंद्राकर को इंगित करके कहा मैनें एक उपन्यास पढा था अल्बर्ट पिंटु को गुस्सा क्यों आता है आप इतना उत्तेजित क्यों हो जाते हैं?…उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि

“गौ-गवर्नेंस की बात करते रहें लेकिन न आपसे गौ संभला न गवर्नेंस संभला”

वित्त विभाग का मंत्री होने के नाते अपना पहला भषाण दे रहा हूँ । इस तृतीय अनुपूरक के बाद हम 1 लाख करोड़ बजट वाले राज्यों की गिनती में शामिल हो गए हैं… हमारा ये बजट जन घोषणापत्र को पूरा करने की दिशा में उठाया गया पहला कदम है । उन्होंने कहा कि हमने 10 दिनों में जनता से किये वादे जो किये थे उसे पूरा करने के लिए बजट में संशोधन किए गए । इस वर्ष पूर्व की सरकार ने प्रथम, द्वितीय और अब हमने ये तृतीय अनुपूरक बजट प्रस्तुत किया है अब कुल बजट 1 लाख 5 हजार 170 करोड़ का हो गया है ।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि …

“पूरे हिंदुस्तान में ये पहला राज्य है जहां हम 2500 रुपये समर्थन मूल्य पर धान खरीद रहें है

इस दौरान सदन में विपक्ष ने उठाया किसानों की पूर्ण कर्जमाफी नहीं होने का मुद्दा।  बृजमोहन अग्रवाल ने सीएम भूपेश बघेल के भषाण के दौरान कहा कि आपने सभी का कर्जा माफ नहीं किया है । आपने 36 लाख किसानों में से केवल 17 लाख किसानों का कर्जा माफ कर रहें हैं बाकी का क्यों नहीं। जिसके बाद अजय चंद्राकर ने सीएम से सवाल किया और पूछा कि लिंकिंग का पैसा कर्जमाफी है क्या ?…इसके जवाब में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जवाब देते हुए कहा कि जो सोयें है उन्हें जगा सकते हैं लेकिन जो सोने का नाटक कर रहें है उन्हें उठाया नहीं जा सकता ।

 

 

विज्ञापन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.