शिक्षकों के ट्रांसफर के बाद अब संविलियन में भी बलंडर…..छत्तीसगढ़ की एक शिक्षिका का संविलियन उत्तर प्रदेश में कर दिया गया…. लिस्ट देख लोग हंस कर हो रहे लोटपोट

रायपुर 30 अगस्त 2019। अगस्त शिक्षा विभाग की गजब कहानी है !….विभाग का शायद ही कोई काम ऐसा होता है, जिसमें कोई विवाद नहीं होता होगा। ताजा मामला संविलियन आदेश का है। एक तो लेट लतीफी के साथ संविलियन का आदेश जारी हुआ….और जब जारी हुआ तो उसमें ऐसी बलंडर गलतियां हुई, कि लोगों का हंस-हंसकर पेट दर्द हो गया। दरअसल एक महिला व्याख्याता का संविलियन तो छत्तीसगढ़ में हुआ, लेकिन उसकी पोस्टिंग उत्तर प्रदेश के बलिया बता दी गयी।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

लिस्ट में उत्तर प्रदेश बलिया संवलियन किये जाने की लिस्ट जिस किसी ने देखी उसका पूरा सर ही घूम गया। समझ नहीं आ रहा कि आखिर किसी शिक्षक का संविलियन बीजापुर से सीधे उत्तर प्रदेश के बलिया कैसे हो सकता है। दरअसल लंबे इंतजार के बाद आज शिक्षाकर्मी से शिक्षक बने कर्मियों का संविलियन आदेश जारी कर दिया गया। ट्राइबल और एजुकेशन संवर्ग के अलग-अलग स्कूलों के लिए जारी हुए आदेश में कुल 2895 व्याख्याता का संविलियन आदेश जारी किया गया है। E एलबी संवर्ग के 1873 व T एलबी संवर्ग के 1022 व्याख्याता का संविलियन आदेश DPI द्वारा जारी किया गया था।

उनमें से ट्राइबल की जो लिस्ट है, उनमें 29 नंबर पर एक नाम रेखा राय का दिखा। स्कूल के नाम के आधार पर कहा रहा है कि ये महिला व्याख्याता बीजापुर के किरंदुल कोड़ेपाल स्कूल में पदस्थ है, जिनका संविलियन किया गया। लेकिन सामने के ब्लाक में संविलियन प्राप्त जो जिला का नाम लिखा है वो उत्तर प्रदेश का बलिया लिख दिया गया।

अब इस लिस्ट को लेकर लोग खूब चटकारे ले रहे हैं। इससे पहले ट्रांसफर लिस्ट में भी अजब अनोखे तरीके से नामों को लेकर खूब चर्चाएं हुई थी। ट्रांसफर लिस्ट में एक ही शिक्षक का अलग-अलग स्कूलों में तबादला किया गया था, तो वहीं कई लोगों के पदनाम को लेकर खूब गड़बड़ियां हुर्ई थी।

 

विज्ञापन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.