रेसलर बबीता फोगाट की शादी की तैयारियां शुरू….तस तस्वीरें की शेयर…

मुंबई 28 नवंबर 2019 कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीत चुकी भारतीय महिला पहलवान बबीता फोगाट जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाली हैं। इसके मद्देनजर उनके घर में शादी की तैयारियां शुरू हो गई हैं। बुधवार को पूरे रीति-रिवाज और रस्मों के साथ उनकी शादी की लग्न लिखी गई। बता दें कि बबीता फोगाट 1 दिसंबर को अपने मंगेतर विवेक सुहाग से शादी करने वाली हैं। 2 दिसंबर को दिल्ली में उनकी शादी का रिसेप्शन आयोजित होगा। इस खास मौके पर बबीता फोगाट की मां दयाकौर फोगाट ने अपनी खुशी का इजहार किया।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

रेसलर बबीता फोगाट ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपनी शादी की पहली रस्म ‘बान’ की तस्वीरें शेयर की हैं। शादी की इस पहली रस्म में बबीता फोगाट लाल और नीले रंग के सूट में नज़र आईं। इसके अलावा रस्स में जुड़ी तस्वीरें जैसे शादी का सगन हाथ में लेते हुए, सूरत को अर्घ्य देते हुए, हाथों में पहली मेहंदी की छाप दिखाते हुए और ओखली चलाते हुए भी तस्वीर शेयर की।

बताते चलें कि बबीता फोगाट कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीत चुकी हैं। बबीता की बड़ी बहन गीता फोगाट देश को कॉमनवेल्‍थ खेलों में कु‍श्‍ती का पहला गोल्‍ड दिलाने वाली महिला पहलवान हैं। महिला पहलवान बबीता फोगाट ने साल 2014 और 2018 में कॉमनवेल्थ खेलों में कुश्ती में गोल्ड मेडल जीता। इस खास उपलब्धि पर सरकार ने बबीता को 2013 में हरियाणा पुलिस में सब इंस्पेक्टर एसआई बनाया था। इसके अलावा अभी वे भारतीय जनता पार्टी से जुड़ी हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.