रायपुर सेंट्रल जेल पहुंचे अमित जोगी…. विधायक सहित जोगी समर्थक जुटे… कुछ देर में ही स्टेट मेडिकल टीम करेगी जांच

रायपुर 11 सितंबर 2019। रायपुर के सेंट्रल जेल में अमित जोगी को लाया गया गया है। इससे पहले ही NPG ने ये खबर दे दी थी कि अमित जोगी को रायपुर सेंट्रल जेल ले जाया गया है। खबर है कि देर शाम ही उनके स्वास्थ्य का परीक्षण सेंट्रल मेडिकल बोर्ड के द्वारा किया जायेगा। सेंट्रल बोर्ड की यूनिट ही ये तय करेगी कि आखिरकार अमित जोगी का इलाज कहां किया जाये।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

अपोलो अस्पताल में भर्ती अमित जोगी को आज दोपहर बाद डिस्चार्ज कर दिया गया था। उन्हें ट्रामा यूनिट से लैश एंबुलेंस के जरिये रायपुर के सेंट्रल जेल में लाया गया है। जहां उनकी कागजी खानापूर्ती की जा रही है। सेंट्रल जेल में जोगी कांग्रेस के समर्थक काफी संख्या में मौजूद हैं, वहीं विधायक धर्मजीत सिंह भी मौजूद हैं।

पता चला है, अमित को अपोलो अस्पताल बिलासपुर ने मेदांता अस्पताल ले जाने के लिए रिफर किया था। इस बारे में जेल अफसरों का कहना है कि अमित ने अपोलो के डाक्टरों को बताया था कि उनका पहले मेंदांता में इलाज हुआ है। वहां उनका बेहतर इलाज हो सकता है।
लेकिन, जेल विभाग के अफसरों का कहना है कि हमारी सीमाएं हैं। बाहर इलाज के लिए भेजने पर जेल विभाग को उसका खर्च वहन करना पड़ेगा। लिहाजा, प्रक्रिया के तहत उन्हें मेडिकल बोर्ड के सामने पेश किया जाएगा।
डीजी जेल बीके सिंह ने एनपीजी से कहा कि अमित जोगी का विधिसम्मत इलाज की व्यवस्था की जाएगी। मेडिकल बोर्ड अगर किसी बड़े अस्पताल में ले जाने की अनुशंसा करेगा तो वह भी किया जाएगा। उनके इलाज में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.