“राजिम कुंभ” का नाम पर बदलने पर सदन गरम….बृजमोहन ने पूछा- क्यों बदला गया नाम… जवाब में ताम्रध्वज बोले…

रायपुर 13 जनवरी 2019। राजिम कुंभ का नाम परिवर्तन का मुद्दा आज सदन में खूब गरमाया। वरीष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने प्राचीन पुरानों का जिक्र करते हुए राजिम कुंभ का नाम परिवर्तित की वजह मंत्री ताम्रध्वज साहू से चाही। ताम्रध्वज साहू ने बताया कि राजिम कल्प कुंभ का नाम सिर्फ बदला है, उसके स्थान पर राजिम माघी पुन्नी मेला किया गया है। जिसके बाद बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश के कई नदी तालाबों के किनारे माघी पुन्नी मेला के नाम पर मेला लगता है, ऐसे में राजिम मेला की महत्ता बढ़ाने और कुंभ शब्द की व्यापकता को देखते हुए ही राजिम कुंभ का नाम रखा गया था, लेकिन सरकार ने उसका नाम बदल दिया।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

ताम्रध्वज साहू ने सदन में बृजमोहन अग्रवाल के नाम बदलने का आरोपों पर कहा कि उनकी सरकार ने नाम राजिम कुंभ का नाम नहीं बदला है, बल्कि उन्होंने ही पिछले कार्यकाल में माघी पुन्नी मेले का नाम बदलकर राजिम कुंभ किया था। इसके बाद ताम्रध्वज साहू ने तल्ख तेवर दिखाते हुए बृजमोहन अग्रवाल पर निशाना साधा।

जिसके बाद बृजमोहन अग्रवाल ने प्रांचीन ग्रंथ स्कंद पुराण का जिक्र करते हुए कहा कि पुरान में राजिम को प्रयागराज कहकर संबोधित किया गया था, इसलिए इसे कुंभ नाम दिया गया था, लेकिन इसका नाम क्यों बदला गया है, ये समझ से परे है। इस मुद्दे पर थोड़े वक्त के लिए सदन का माहौल गरम हो गया।

विज्ञापन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.