ब्रेकिंग : नर्सिंग काउंसिंल की रजिस्ट्रार को राज्य सरकार ने किया सस्पेंड… राज्य सरकार को मिली थी ये गंभीर शिकायतें… डायरेक्टरेट किया गया अटैच

रायपुर 31 अगस्त 2019। नर्सिंग काउंसिंल की रजिस्ट्रार को राज्य सरकार ने सस्पेंड कर दिया गया है। रजिस्ट्रार का नाम दुर्गावती उसारे बताया जा रहा है। उसारे पर नर्सिंग कालेजों को मान्यता देने में गलत तरीके से लाभ पहुंचाने का आरोप था। इस शिकायत के बाद राज्य सरकार ने रजिस्ट्रार के खिलाफ जांच टीम गठित की थी। जांच के बाद सरकार ने ये कार्रवाई की है। चिकित्सा शिक्षा विभाग ने निलंबन की ये कार्रवाई की है।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

दुर्गावती उसारे पर भ्रष्टाचार की गंभीर शिकायत थी, वहीं वो एक ही जगह पर लंबे समय से जमी हुई थी। फर्जी दस्तावेजों के आधार नर्सिंग कालेजों को मान्यता देने और पैसे के लेन देन जैसे आरोपों की जांच हुई थी, जिसके बाद राज्य सरकार ने उनके खिलाफ ये कार्रवाई की है। दुर्गावती को डायरेक्टरेट में अटैच किया गया है, वहीं रायपुर नर्सिंग कालेज की प्राचार्य को फिलहाल रजिस्ट्रार का चार्ज दिया गया है।

उसारे उस वक्त भी चर्चा में आयी थी, जब कम योग्यता के आधार पर राज्य सरकार ने उन्हें पद से हटा दिया था। उनकी जगह पर नयी पोस्टिंग के बाद दुर्गावती ने हाईकोर्ट से स्टे ले लिया, जिसके बाद उन्हें रजिस्ट्रार के पद पर बनाये रखने की शासन की मजबूरी हो गयी।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.