बड़ी खबर : नगरनार स्टील प्लांट का नहीं होगा निजीकरण…..भारत सरकार ने छत्तीसगढ़ को भेजा आशय का पत्र…NMDC ही करता रहेगा संचालित

रायपुर 2 अगस्त 2018। NMDC के नगरनार स्टील प्लांट के निजीकरण को लेकर चल रहा सस्पेंस अब खत्म हो गया है। ..नगरनार स्टील प्लांट का निजीकरण अब नहीं होगा। भारत सरकार ने इस आशय का पत्र छत्तीसगढ़ सरकार को भेज दिया है। भारत सरकार उद्योग मंत्रालय के डिप्टी सिकरेट्री जीपी मीणा ने छत्तीसगढ़ के उद्योग विभाग के ज्वाइंट सिकरेट्री यशवंत कुमार को भेजे पत्र में साफ कहा है कि छत्तीसगढ़ के नगरनार का निजीकरण नहीं किया जायेगा, उसे अब पूर्व की भांति NMDC प्रबंधन की तरफ से ही संचालित किया जायेगा।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

आपको बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ सरकार ने 19 जुलाई को पत्र भेजकर भारत सरकार से निजीकरण की प्रक्रिया का विरोध किया था। छत्तीसगढ़ सरकार ने इस बात का कड़ा प्रतिरोध किया था कि छत्तीसगढ़ के नगरनार स्टील प्लांट का निजीकरण नहीं किया जाये।

इंटर मीनिस्ट्रियल ग्रुप ने छत्तीसगढ़ के विरोध के बाद निजीकरण नहीं किये जाने की सिफारिश भारत सरकार को भेजी थी। उस सिफारिश के बाद अब भारत सरकार ने इस बात का फैसला किया है कि नगरनार स्टील प्लांट के प्रबंधन में किसी भी तरह का कोई फेरबदल नहीं किया जायेगा। पूर्व की तरह ये स्टील प्लांट एनएमडीसी ही संचालित करेगा।

आपको बता दें कि नगरनार स्टील प्लांट का निर्माण बहुत ही वृहत पैमाने पर किया गया है। अभी तक की तैयारी बता रही है कि नगरनार में प्रोड्क्शन नवंबर से शुरू हो जायेगा। प्लांट शुरू करने की तैयारी के मद्देनजर भर्तियां भी शुरू हो गयी है। लिहाजा उन सब तैयारियों के मद्देनजर ये खबर एनएमडीसी के साथ-साथ नगरनार के लिए  बेहद राहत की है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.