पूर्व DGP एएन उपाध्याय को रिटायरमेंट पर दी गई विदाई…. अवस्थी बोले- पुलिसिंग में उपाध्याय का महत्वपूर्ण योगदान, हमेशा किया जायेगा याद

रायपुर 31 अगस्त 2019। राज्य के पूर्व पुलिस महानिदेशक एवं अध्यक्ष छत्तीसगढ़ पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन एएन उपाध्याय आज लगभग 34 वर्ष के भारतीय पुलिस सेवा के उपरान्त अधिवार्षिकी आयु पूर्ण कर सेवानिवृत्त हुए। उपाध्याय 1985 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी रहे। उन्होंने एकीकृत मध्यप्रदेश में धार, शिवपुरी और सिहोर जिला तथा लोकायुक्त इंदौर में पुलिस अधीक्षक के पद पर सेवायें दी। छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण के बाद उन्होंने सरगुजा और बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक पद पर सफलतापूर्वक कार्य किया। वर्ष 2009 से दिसंबर 2013 तक अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एवं सचिव गृह विभाग जैसे महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया। तत्पश्चात वर्ष 2014 से दिसंबर 2018 तक लगभग 5 वर्ष तक राज्य के पुलिस महानिदेशक का पदभार संभाला। उन्होंने दिसंबर 2018 से 31 अगस्त 2019 तक अध्यक्ष पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन के पद अपनी सेवाएं दी। आज सिविल लाइन स्थित पुराना पुलिस मुख्यालय के पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन में उन्हें सेवानिवृत्ति पर भावभीनी विदाई दी गई।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

विदायी कार्यक्रम में डीजीपी डीएम अवस्थी ने अपने संबोधन में कहा कि भारतीय पुलिस अकादमी हैदराबाद में प्रशिक्षण के समय (वर्ष 1986) से अब तक लगातार उपाध्याय का मार्गदर्शन मिलता रहा। उपाध्याय को छत्तीसगढ़ राज्य के सबसे लम्बे समय तक पुलिस महानिदेशक का पदभार सम्हालने और उनके कार्यकाल में छत्तीसगढ़ पुलिस की महत्वपूर्ण उपलब्धियों के लिए याद किया जाएगा। अवस्थी ने कहा कि उपाध्याय सहज, सरल, ईमाानदार और धैर्यशील पुलिस अधिकारी के रूप में प्रेरणा स्रोत रहेंगे, उन्होंने विपरीत परिस्थितियों में भी धैर्यशीलता के साथ कार्य किया। अवस्थी ने उनके सुखद और स्वस्थ रहते हुए दीर्धायु होने की कामना करते हुए आशा व्यक्त किया कि पुलिस विभाग को उपाध्याय का मार्गदर्शन मिलता रहेगा।

इस अवसर पर विशेष पुलिस महानिदेशक संजय पिल्ले और उप पुलिस महानिरीक्षक अजय यादव ने उपाध्याय के मार्गदर्शन में की गई पुलिस सेवा का स्मरण सुनाया। विदाई कार्यक्रम में उप-पुलिस महानिरीक्षक सुन्दरराज पी. और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों सहित पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

विज्ञापन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.