पाकिस्तान को भारत ने दिया 337 रनों का लक्ष्य… रोहित के शतक और विराट-राहुल की अर्धशतक की बदौलत भारत ने खड़ा किया रनों का पहाड़… अब गेंदबाजों की बारी

मैनचेस्टर 16 जून 2019। रोहित शर्मा (140) के करियर के 24वें शतक और लोकेश राहुल (57) तथा कप्तान विराट कोहली (77) के शानदार अर्धशतकों की मदद से भारत ने रविवार को ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर जारी आईसीसी विश्व कप-2019 मुकाबले में पाकिस्तान के सामने 337 रनों का लक्ष्य रखा है।  मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया.

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

इस मुकाबले में टीम इंडिया की शुरुआत काफी शानदार हुई, जिसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने पारी को 336 के विशाल स्कोर तक पहुंचाया. टीम इंडिया ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर पाकिस्तान के सामने 337 रन का टारगेट रखा है. इस मैच में भारतीय टीम में शिखर धवन की जगह विजय शंकर को शामिल किया गया है. जिस ‘करो या मरो’ की जंग का क्रिकेट प्रशंसक बेसब्री से इंतजार कर रहे थे वो शुरू हो चुकी है. समर्थक यह भी दुआ कर रहे हैं कि इस मैच में बारिश खलल न डाले.

रोहित का पाक के खिलाफ लगातार दूसरा शतक

रोहित ने लगातार पांचवें मैच में 50+ स्कोर बनाया। इस वर्ल्ड कप में उनका यह दूसरा अर्धशतक है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक भी लगाया था। वे पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय हैं। उनसे पहले पिछले वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने 107 रन बनाए थे। रोहित पाकिस्तान के खिलाफ लगातार दो शतक लगाने वाले पहले भारतीय बन गए। उन्होंने पिछले साल दुबई में 111 रन की पारी खेली थी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.