धोनी के रिटायरमेंट पर लता मंगेशकर की इमोशनल अपील, बोलीं- ‘देश को आपके खेल की जरूरत है’…ऐसा मत सोचिए

नईदिल्ली 11 जुलाई 2019। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड से भारतीय टीम की हार के बाद भले ही सब निराश हो गए हों, लेकिन सभी ने टीम इंडिया की अब तक की जर्नी की तारीफ की है। वहीं इसी बीच धौनी के इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट की खबरों ने फैन्स के बीच खलबली फैला दी है। ट्विटर पर #ThankYouMSD हैशटैग ट्रेंड कर रहा है, और क्रिकेट प्रेमी अपने हीरो को लेकर तरह-तरह के ट्वीट कर रहे हैं।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

ये सब देखकर स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने भी धौनी को लेकर ट्वीट किया है। लता मंगेशकर ने लिखा, ‘नमस्कार एम.एस. धोनी जी. आजकल मैं सुन रही हूं कि आप रिटायर होना चाहते हैं. कृपया आप ऐसा मत सोचिए. देश को आप के खेल की जरूरत है और ये मेरी भी रिक्वेस्ट है कि रिटायरमेंट का विचार भी आप मन में मत लाइए.’ इस तरह लता मंगेशकर ने धोनी से रिक्वेस्ट की है कि वे संन्यास लेने के बारे में मत सोचें’।

इससे पहले सचिन तेंदुलकर ने भी कहा है, ‘यह उनका व्यक्तिगत फैसला है और इस फैसले के मामले में धौनी को अकेला छोड़ देना चाहिए, क्योंकि उनका सीमित ओवर्स के क्रिकेट में स्पेशल करियर है। यह उनका व्यक्तिगत निर्णय है। सभी को उन्हें अपना स्पेस देना चाहिए और उनका सम्मान करना चाहिए। सभी को अफवाह फैलाने के बजाय भारतीय क्रिकेट को धौनी की ओर से दिए गए योगदान का सम्मान करना चाहिए।’

कोहली ने कहा, ”मेरा मानना है कि धौनी ने एक छोर संभालकर जडेजा को स्वच्छंद होकर खेलने की छूट दी। उन्होंने सही तरीके से बल्लेबाजी की। उन्हें टीम की स्थिति के अनुसार खास भूमिका दी गयी थी और उन्होंने उसी तरह से बल्लेबाजी की। उन्होंने उस परिस्थिति में शतकीय साझेदारी निभायी। भारतीय कप्तान का मानना है कि बाहर बैठकर आलोचना करना आसान होता है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि धौनी का रन आउट होना टर्निंग प्वाइंट रहा।

विज्ञापन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.