देवती कर्मा होगी दंतेवाड़ा से कांग्रेस उम्मीदवार !….पर ऐलान से पहले पार्टी करेगी छविंद्र कर्मा से बात…. प्रदेश चुनाव समिति ने नामों पर बनायी सहमति…सोमवार तक हो सकता है नामों का ऐलान

रायपुर 29 अगस्त 2019। दंतेवाड़ा उपचुनाव में देवती कर्मा पार्टी की प्रत्याशी होगी !…. चुनाव समिति ने आज देवती कर्मा के नाम पर मुहर तो लगा दी है, लेकिन इस मामले में पहले देवती कर्मा के बेटे छविंद्र कर्मा के पार्टी बात करेगी। पिछले विधानसभा चुनाव में छविंद्र कर्मा ने कांग्रेस पार्टी में बागी बनने का ऐलान कर पार्टी को बड़ा नुकसान पहुंचाया था, लिहाजा पार्टी देवती कर्मा के नाम पर मुहर लगाने से पहले छविंद्र कर्मा से बात करेगी। आपको बता दें कि उपचुनाव के ऐलान के पहले ही देवती कर्मा को पार्टी की तरफ से आश्वस्त किया गया था कि पार्टी उन्हें ही टिकट देगी।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

आज राजीव भवन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश मोहन मरकाम, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया की मौजूदगी में चुनाव समिति की बैठक हुई। इस बैठक में देवती कर्मा, छविंद्र कर्मा और सोनाराम सोरी के नाम पर भी चर्चा की गयी। लेकिन पार्टी की सहमति देवती कर्मा पर बनी। पार्टी ने इन आंकड़ों को लेकर भी चर्चा की अगर छविंद्र कर्मा के तेवर नरम नहीं पड़े तो पार्टी को नुकसान हो सकता है, ऐसे में उम्मीदवार के नाम पर मुहर लगाने से पहले छविंद्र से बात की जायेगी।

हमेशा से दंतेवाड़ा में कांग्रेस की दावेदारी कर्मा परिवार के आसपास ही रही है। हालांकि इस बार इनकम टैक्स के रिटायर्ड अधिकारी बेड़मा निवासी सोनाराम सोरी के साथ ही कुआकोंडा इलाके से ही बेड़मा सरपंच शंकर कुंजाम, बारसूर नगर पंचायत के पदाधिकारी अमुल नाग और कर्मा परिवार के करीबी कांग्रेसी राजकुमार तामों के नाम पर चर्चा हो रही थी। लेकिन अब जो खबर आ रही है कि देवती कर्मा के नाम पर पार्टी ने मुहर लगा दी है।

विज्ञापन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.