छत्तीसगढ़ में “न्याय योजना” लागू करने पर चल रही है चर्चा !….. लोकसभा में कांग्रेस के घोषणा पत्र में अहम घोषणा थी NYAY योजना…..अब भूपेश सरकार कर रही है तैयारी

रायपुर 27 अगस्त 2019। …तो क्या छत्तीसगढ़ में भी शुरू होगी न्याय योजना ?….क्योंकि खबर है कि सरकार न्याय योजना को छत्तीसगढ़ में लागू करने की तैयारी में है। इस मसले पर प्रारंभिक चर्चा हो गयी है, राजीव गांधी की जयंती पर दिल्ली में शीर्ष नेताओं से इस संदर्भ में मुख्यमंत्री की चर्चा भी चुकी है। ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द ही सरकार न्याय योजना को छत्तीसगढ़ में लाने पर विचार कर सकती है।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

इस योजना के तहत प्रत्येक गरीब परिवार को 6 हजार रुपये प्रति महीना यानि एक साल में 72 हजार रुपये देने की योजना बनी थी। लोकसभा के घोषणा पत्र में राहुल गांधी की ये ड्रीम योजना थी, लेकिन कांग्रेस चुनाव हार गयी और उसके साथ कांग्रेस की न्याय योजना जमीन पर नहीं उतर सकी। ऐसे में छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल न्याय योजना को छत्तीसगञढ़ में लागू करने की तैयारी कर रहे हैं।

योजना को पहले राज्य में कुछ जगहों पर पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर शुरू किया जायेग, फिर इसका प्रदेश में धीरे-धीरे विस्तार किया जायेगा। माना जा रहा है कि पहले चरण में 20 प्रतिशत गरीबों पर इस प्रोजेक्ट को पायलट के तौर पर आजमाया जायेगा। अगर ऐसा हुआ तो छत्तीसगढ़ सरकार की गहरी पैठ प्रदेश में निचले तबके के लोगों में गहरी पैठ बन जायेगी।

 

विज्ञापन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.