केबीसी में लाखों की लाटरी लगने का झांसा देकर ठगी करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार……

रायपुर 3 अक्टूबर 2018। सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के शो “कौन बनेगा करोड़पति” में लाटरी लगने का झांसा देकर ठगी करने वाले दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये ठग लोगों के मोबाइल व्हाट्सएप पर एक फर्जी संदेश भेजकर संपर्क करते थे। संदेश में कहा जाता था कि आपके लिए अच्छी खबर है। कौन बनेगा करोड़पति के तरफ से आपके इस नंबर पर 25 लाख की लॉटरी लगी है। झांसे में आने के बाद ये शातिर पीड़ितों को प्रोसेसिंग एंव TAX फीस के नाम पर लाखों का चूना लगते थे। ऐसे ही आरोपियों ने देशभर से कई लोगों को अपना शिकार बनाया था।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

मामला डीडी नगर थाने का है। राकेश साहू बीकॉम का छात्र है। उसने थाने में शिकायत की कि 9 अगस्त को उसके मोबाइल पर एक व्हाट्सअप नंबर 923440018582 से मैसेज आया। मैसेज में बताया गया कि आपके नाम से 25 लाख का लकी ड्रा निकला है, जिसका लक्की ड्रा नंबर 55498 है। इनाम के लिए दिए हुए नंबर पर संपर्क करे। दूसरे दिन आरोपी ने 00923002593726 नंबर से राकेश साहू को फोन किया। आरोपी ने बोला कि अगर आपको इनाम की राशि चाहिए तो कुछ प्रोसेस को पूरा करना होगा। प्रोसेस के नाम पर आरोपी ने राकेश से अलग अलग खातों में 1लाख 51 हजार रुपये जमा करवा लिए। जब हरीश के द्वारा आरोपी से इनाम के रुपये के बारे में पूछा जाता तो आरोपी हरीश को इधर उधर की बात करके घूमते रहते थे। जब राकेश को संदेह हुआ कि वो ठगी का शिकार हो गया है तो उसने इसकी शिकायत थाने में की। इस घटना में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

इस पूरे मामले में क्राइम ब्रांच डीएसपी ने बताया कि पुलिस और क्राइम ब्रांच की सयुंक्त कार्रवाई में दिल्ली और पंजाब में एक सप्ताह तक कैम्प किया गया। टीम ने ठगी में शामिल राजीव कुमार को दिल्ली, वरुण कुमार को पंजाब से गिरफ्तार किया है। ये दोनों आरोपी रिकॉर्डेड केबीसी के काल से लोगों को लॉटरी दिलाने के नाम पर ठगी करते थे। आरोपियों को ज्यूडिशियल रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

आरोपी…

विज्ञापन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.