केंद्रीय मंत्री के सामने ही बच्ची ने तोड़ दिया दम…. बिहार में बेकाबू चमकी बुखार का जायजा लेने आये थे डॉ हर्षवर्धन… अब तक 84 बच्चों की हो चुकी है मौत…

पटना 16 जून 2019। बिहार में चमकी बुखार बेकाबू होता जा रहा है। आज उस वक्त हड़कंप मच गया जब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन के सामने ही एक बच्ची ने दम तोड़ दिया। इस मौत के साथ ही मासूमों की मौत की संख्या बढ़कर 84 पहुंच गयी है।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

आज खुद डा हर्षवर्धन मुजफ्फरपुर पहुंचे थे, जहां डाक्टरों की टीम के साथ उन्होंने मुलाकात की और अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की। केंद्रीय मंत्री के सामने मृत हुई बच्ची की मां के मुताबिक बच्ची की मौत चमकी बुखार के कारण हुई है. वह 5 साल की थी. उसका नाम निशा है और वह राजेपुर की रहने वाली थी.

वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों के परिवार को 4 लाख रुपए सहायता राशि देने की घोषणा की है. इसके अलावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग, जिला प्राशसन और डॉक्टरों को इस बीमारी से निपटने के लिए जरूरी कदम उठाने के लिए कहा है.

बता दें कि 15 वर्ष तक की उम्र के बच्चे इस बीमारी की चपेट में आ रहे हैं. मरने वाले बच्चों की उम्र एक से सात साल के बीच ज्यादा है. डॉक्टरों के मुताबिक, इस बीमारी का मुख्य लक्षण तेज बुखार, उल्टी-दस्त, बेहोशी और शरीर के अंगों में रह-रहकर कंपन (चमकी) होना है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.