इलावेनिल ने 10 मीटक एयर राइफल इवेंट में जीता गोल्ड…

नईदिल्ली 29 अगस्त 2019। ये सीनियर निशानेबाजी विश्व कप में उनका पहला गोल्ड मेडल है। भारत की अंजुम मुदगिल और अपूर्वी चंदेला इस बार कोई मेडल अपने नाम नहीं कर सकीं।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

सीनियर स्तर पर अपने डेब्यू ईयर में इलावेनिल ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी ब्रिटेन की सियोनाद मैकिन्तोश (250.6 अंक) को पछाड़कर फाइनल में 251.7 अंक हासिल किए और गोल्ड पर कब्जा किया। मैकिन्तोश को सिल्वर मेडल मिला। चीनी ताइपे की यिंग शिन लिन को ब्रोन्ज मेडल मिला। इससे पहले इलावेनिल और अंजुम ने फाइनल में पहुंचने के लिए क्वॉलिफिकेशन में क्रम से 629.4 और 629.1 अंक का स्कोर जुटाकर चौथा और पांचवां स्थान हासिल किया था। विश्व की शीर्ष निशानेबाज अपूर्वी फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाईं और 627.7 अंकों के साथ 11वें स्थान पर रहीं।

भारतीय धाविका वी के विस्मया ने बुधवार को चेक गणराज्य के ब्रनो में चल रही अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता जोसेफ सेकार मेमोरियल की महिला 400 मीटर स्पर्धा में 52.12 सेकेंड के अपने सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत प्रदर्शन से गोल्ड  मेडल हासिल किया। 22 साल की भारतीय ने गोल्ड जीता जबकि हमवतन पूवम्मा माचेटिरा और सुधा वेंकटेशन ने क्रम से दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। पूवम्मा ने 53.47 सेकेंड और सुधा ने 53.67 सेकेंड का समय निकला।  विस्मया ने पिछले महीने चेक गणराज्य में नोवे मेस्टो नाड मेटुजी प्रतियोगिता में 52.48 सेकेंड का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था।

विज्ञापन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.