इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट 13 दिन रहेगा बंद, फ्लाइटों पर होगा असर

नई दिल्ली 4 अक्टूबर 2018। दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट पर एक हवाई पट्टी को 15 नवंबर से 13 दिन के लिए मरम्मत के लिए बंद रखा जाएगा। इससे उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं। एक सूचना के आधार पर यह जानकारी दी गई। डायल द्वारा परिचालित इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (आईजीआईए) देश के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से है। इसमें तीन हवाई पट्टियां हैं।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

डायल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कुल तीन में से एक रनवे (नंबर-27/09) को नवंबर में 13 दिनों के लिए बंद रखा जाएगा। यह फैसला मरम्मत के काम को देखते हुए किया गया है। इस रनवे पर रिपेयरिंग का बड़ा काम होना है, जो करीब तीन साल बाद किया जा रहा है। रनवे 15 नवंबर से 27 नवंबर तक बंद रहेगा। इसका असर दो लाख से अधिक यात्रियों पर होने की संभावना है।  डायल के प्रवक्ता ने कहा कि इससे आईजीआई हवाई अड्डे से प्रतिदिन 50 उड़ानें कम रवाना हो सकेंगी और 50 ही उड़ानें कम उतर सकेंगी।

रनवे (नंबर 27-09) को अगले महीने मरम्मत के लिए बंद रखा जाएगा। अन्य दो हवाई पट्टियां 11-29 और 10-28 परिचालन में रहेंगी। वित्त वर्ष 2017-18 में इस हवाई अड्डे से 6.35 करोड़ यात्रियों ने उड़ान पकड़ीं। प्रतिदिन यहां 1,300 विमान रवाना होते हैं और उतरते हैं।

 

विज्ञापन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.