अशोक जुनेजा भारत सरकार में ADG इम्पैनल…. 1989 बैच के 77 IPS में 20 को केंद्र सरकार ने चुनान…. छत्तीसगढ़ से इकलौते अफसर हैं जुनेजा

रायपुर 12 जनवरी 2019। IPS अशोक जुनेजा भारत सरकार में ADG इम्पैनल हो गये हैं। 1989 बैच के देश भर में 77 IPS में इम्पैनल हुए 20 ADG में अशोक जुनेजा भी शामिल हैं। 1989 बैच में अशोक जुनेजा छत्तीसगढ़ कैडर के इकलौते IPS हैं। इम्पैनल होने का मतलब ये हुआ कि अगर अशोक जुनेजा केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर जाते हैं, तो सेंट्रल में उनका पोस्ट ADG या फिर ADG के समकक्ष होगा।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

नयी सरकार में ADG प्रशासन की जिम्मेदारी संभाल रहे अशोक जुनेजा छत्तीसगढ़ गठन के बाद तीसरे IPS हैं, जिन्हें सेंट्रल में ADG इम्पैनल किया गया है। इससे पहले ओपी राठौर और गिरधारी नायक ही भारत सरकार में ADG इम्पैनल हो पाये थे। पिछले 5 सालों से ADG हैं, और इस दौरान उन्होंने पिछली सरकार में खुफिया प्रमुख की भी जिम्मेदारी संभाली थी।
जिन 20 आईपीएस अपसरों को मौका मिला है, उनमें सबसे ज्यादा युपी से 3 आईपीएस हैं, जबकि मध्यप्रदेश और यूटी कैडर के 2-2 अफसर शामिल हैं, वहीं छत्तीसगढ़, गुजरात, हिमाचल, जम्मू कश्मीर, महाराष्ट्र, मणिपुर, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, हरियाणा और तमिलनाडु से एक-एक अधिकारी शामिल हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.