अमित जोगी ने स्वीकारा- अमेरिका के टेक्सास में हुआ था जन्म… दूसरे जन्म प्रमाण पत्र की जानकारी के किया इंकार…अब अगली सुनवाई 23 को

बिलासपुर 2 अगस्त 2018। हाईकोर्ट में अमित जोगी ने इस बात को कबूल किया है कि उनका जन्म अमेरिका में हुआ है।  जाति और नागरिकता मामले में हाईकोर्ट में चल रही सुनवाई के दौरान गुरुवार को अमित ने इस बात को स्वीकार किया कि उनका जन्म अमेरिका में टेक्सास स्टेट के डलास शहर में हुआ है। मामले में अमित जोगी ने अपनी गवाही के दौरान दूसरे जन्म प्रमाण पत्र के बारे में जानकारी नहीं होने की बात कही।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

मरवाही विधानसभा चुनाव में बीजेपी की उम्मीदवार रही समीरा पैकरा ने इस मामले में याचिका दायर की थी। स्वास्थ्यगत कारणों से अजीत जोगी आज उपस्थित नहीं हुए, जिसकी वजह से अजीत जोगी की गवाही 23 अगस्त को होगी। न

याचिकाकर्ता समीरा पैकरा ने अलग-अलग दस्तावेजों के आधार पर आरोप लगाया था कि अमित जोगी का जन्म टेक्सास, मरवाही के सारबहरा और एमपी के इंदौर में होना बताया गया है।

समीरा ने आरोप लगाया है कि तीन स्थानों पर अमित जोगी का जन्म बताया गया है और ऐसे कागजात पेश किए गए हैं, इसी फर्जी जन्म प्रमाण पत्र को चुनाव लड़ते समय नामांकन फॉर्म के साथ जमा किया है।

 

विज्ञापन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.