अतिथि व्याख्याताओं की होगी जल्द कालेजों में नियुक्ति….राज्य सरकार ने जारी किया आदेश…इन निर्देशों का पालन करने का दिया गया है निर्देश

रायपुर 31 अगस्त 2019। प्रदेश के कालेजों में अतिथि शिक्षकों की भर्ती का रास्ता साफ हो गया है। राज्य सरकार ने सभी शासकीय कालेजों के प्रिसिपल को निर्देश दिया है कि वो 2019-20 में कालेजों में प्रोफेसरों व अस्टिटेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति करे। राज्य सरकार ने अपने आदेश में पूर्व में अतिथि शिक्षकों के आदेशों का उल्लेख करते हुए निर्देश दिया है कि पूर्व स्वीकृत मापदंड और मानदेय पर ही इस बार भी नियुक्तियां होगी।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

साथ ही ये भी कहा गया है कि पूर्व से कालेजों में पढ़ा रहे जिन गेस्ट लेक्चररों के बारे में हाईकोर्ट ने निर्देश जारी किया है, उनकी नियुक्ति हाईकोर्ट के निर्देश के आधार पर की जाये। उच्च शिक्षा विभाग ने सभी प्रचार्यों से जल्द से जल्द अतिथि व्याख्याताओं की नियुक्ति कर पूरी सूची मांगी है।

आपको बता दें कि पूर्व में कार्यरत गेस्ट लेक्चररों को हटा दिया गया था, जिसके बाद प्रभावित अतिथि व्याख्याताओं ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखाटाया था और उन्हें पूर्व की भांति पढ़ाने देते रहने की मांग की थी, हाईकोर्ट ने उनके पक्ष में फैसला दिया था। लिहाजा राज्य सरकार ने हाईकोर्ट के उस निर्देश का पालन करने का निर्देश कालेज के प्राचार्यों को दिया है। इसी साल अप्रैल में जस्टिस पीसैम कोशी की एकलपीठ ने पूर्व में कार्यरत अतिथि व्याख्याताओं को नई भर्ती द्वारा किसी अन्य अतिथि व्याख्याता की नियुक्ति से पहले हटाने पर रोक लगा दी थी। अपने आदेश में एकलपीठ ने कहा है कि सिर्फ नियमित व्याख्याताओं की नियुक्ति के बाद ही इन्हें पद से हटाया जा सकेगा।

विज्ञापन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.