Home Exclusive वाकई दिलचस्प होगा नजारा !…एक तरफ राहुल गांधी की सभा….दूसरी तरफ अजीत...

वाकई दिलचस्प होगा नजारा !…एक तरफ राहुल गांधी की सभा….दूसरी तरफ अजीत जोगी का मंच…..कोटमी की सभा को एतिहासिक बनाने का दावा….जोगी कांग्रेस बोली- 50 हजार से ज्यादा उमड़ेगी भीड़

538
0

रायपुर 16 मई 2018। राजनीतिक इतिहास का कल बेहद ही दिलचस्प मुकाबला होगा !…जब कोटमी में एक तरह राहुल गांधी होगी…और दूसरी तरह अजीत जोगी !…जोगी कांग्रेस ने अजीत जोगी की सभा का तय वक्त 2 बजे का रखा है, जबकि कांग्रेस ने शाम 4 बजे कोटमी की सभा का समय रखा है। लेकिन ये तय है कि लगभग वक्त एक ही होगा, जब एक तरफ अजीत जोगी मंच संभालेंगे और दूसरी तरफ राहुल गांधी जंगल सत्याग्रह को संबोधित करेंगे। हालांकि भीड़ और समर्थन के लिहाज से बेहद ही दिलचस्प नजारा होगा, कि अजीत जोगी की भीड़ ज्यादा भारी पड़ेगी या फिर राहुल गांधी का कार्यक्रम ज्यादा कारगर होगा।

कल पेन्ड्रा के फिजिकल कालेज ग्राउन्ड में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे.) के संस्थापक अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी किसान आदिवासी सम्मेलन करेगें जिसमें मरवाही व कोटा विधानसभा क्षेत्र के किसान, आदिवासी एवं पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित रहेगे। जनता कांगे्रस छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने बताया कि मरवाही व कोटा विधानसभा के आदिवासी एवं किसानों का जनसैलाब इस सम्मेलन में उमडे़गा। कार्यक्रम की तैयारी के लिये मरवाही के युवा विधायक अमित जोगी  पिछले तीन दिन से सम्मेलन की कमाल संभाल रखी है। सम्मेलन में लगभग 45000 कुर्सिया लगायी गयी है जबकि 20,000 लोगों के लिये पृथक से दर्री पर बैठो की व्यवस्था की गयी है। जाहिर है दावा करीब 50 हजार से ज्यादा की भीड़ जुटाने का जोगी कांग्रेस कर रही है। सुब्रत डे के मुताबिक कार्यक्रम में उपस्थित लोग जोगी को करीब से देख व सुन सके इसके लिये सम्मेलन स्थल पर प्रोजेक्टरों की व्यवस्था की गयी है। भीषण  गर्मी को देखते सम्मेलन स्थल पर कुलरों की व्यवस्था की गयी है। आपात स्थिति एवं एक बडे़ जनसैलाब को देखते हुये पृथक से चार डाॅक्टरों की टीम के साथ एम्बुलेन्स की भी व्यवस्था की गयी है।

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे.) के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने कहा कि पेन्ड्रा की सभा मरवाही विधानसभा के इतिहास की अब तक की सबसे बड़ी सभा होगी। सभा के लिये पूरे 4 एकड़ में व्यवस्था की गयी है। जिसमें सभा स्थल लगभग 1,20,000 स्कावायर फीट की है। विशाल मंच बनाये गये है जिसमें अलग-अलग भागों में विभक्त किया गया है एक बड़े मंच में पार्टी अध्यक्ष अजीत जोगी बैठेगे जबकि अन्य मंच में पार्टी के वरिष्ठ नेता बैठेगे। जोगी इस मंच से चुनाव के शंखनाद करेगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here