Home ब्यूरोक्रेट्स महिला एवं बाल विकास के संचालक राणा ने पदभार ग्रहण किया

महिला एवं बाल विकास के संचालक राणा ने पदभार ग्रहण किया

363
0

रायपुर 15 मई 2018. महिला एवं बाल विकास के नव नियुक्त संचालक श्री राजेश सिंह राणा ने इन्द्रावती भवन में पदभार ग्रहण कर लिया हैं. पदभार ग्रहण करने के दौरान श्री राणा ने कहा कि उन्हें बहुत हर्ष हो रहा है कि महिला एवं बाल विकास विभाग में एक महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारी दी गयी है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कुपोषण को कम करना राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है और इसके लिए विभाग सतत रूप से प्रयास भी कर रहा हैं. उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ में कुपोषण को कम करने और महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित योजनाओं को प्रत्येक हितग्राही तक पहुँचाना उनका लक्ष्य है.प्रदेश के विकास में महिलाओं की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है अतः महिलाओं को विभागीय योजनाओं का लाभ दिलाकर उनका आर्थिक और सामाजिक सशक्तिकरण भी उनकी प्राथमिकताओं में शामिल है. उन्होंने कहा कि महिलाओं को स्व रोजगार से जोड़कर इस दिशा में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की जा सकती है .

उन्होंने कहा देश को कुपोषण मुक्त करने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा विगत 08 मार्च को शुरू किये गए ‘राष्ट्रीय पोषण मिशन’ के तहत प्रदेश के 15 जिलों में विशेष कार्ययोजना बनाकर कार्य किया जा रहा है .उन्हें उम्मीद है कि विभाग जनसमुदाय की भागीदारी से उल्लेखनीय प्रदर्शन करेगा .

इस अवसर पर विभाग के संयुक्त संचालक श्री प्रतीक खरे, श्रीमती अर्चना राणा ,सहायक संचालक श्री साजिद मेमन और श्री सुनील शर्मा भी उपस्थित थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here