Home राजनीति MP-राजस्थान से लौटी कमेटी बताये छत्तीसगढ़ में संविलियन कब और कैसे करेंगे?….संजय...

MP-राजस्थान से लौटी कमेटी बताये छत्तीसगढ़ में संविलियन कब और कैसे करेंगे?….संजय शर्मा ने पूछा सवाल…. दौरे की जानकारी सार्वजनिक करने की भी मांग

3829
0

रायपुर 15 मई 2018। शिक्षक पंचायत मोर्चा के प्रांतीय संचालक संजय शर्मा ने शिक्षाकर्मियों के मुद्दे पर मध्यप्रदेश गयी टीम से तैयारियों को साझा करने की मांग की है। संजय शर्मा ने कहा है- टीम मध्य प्रदेश का दौरा करने गयी थी, लिहाजा मध्यप्रदेश में कमेटी ने सिक्षाकर्मियों के संविलियन से जुड़ी किन-किन बातों का अध्ययन करके लौटी है…और छत्तीसगढ़ में संविलियन की दिशा में कमेटी किस तरह से बढ़ रही है, इसकी जानकारी एसीएस आरपी मंडल को आम शिक्षाकर्मियों के साथ साझा करना चाहिये।

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री के निर्देश पर अफसर शिक्षाकर्मियों के संविलियन की तैयारी में आखिर तौर पर पहुंच गये हैं, जबकि छत्तीसगढ़ में कमेटी सिर्फ और दौरे और मीटिंग तक ही सिमटी हुई है। लिहाजा पहले राजस्थान और फिर मध्यप्रदेश के दौरे व अध्ययन के बाद संविलियन छत्तीसगढ़ में कैसे होगा, ये मालूम होना चाहिये।

साथ ही साथ संजय शर्मा ने कमेटी से सरकार को राजस्थान व मध्यप्रदेश के आधार पर प्रतिवेदन शीघ्र सौंपने की भी मांग की है।

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बोर्ड परीक्षा परिणाम की घोषणा के अवसर पर दोबारा कहा है कि म प्र के सभी अध्यापक व संविदा शिक्षकों को शिक्षा विभाग में एक ही कैडर में संविलियन किया जाएगा

शिक्षक मोर्चा के प्रदेश संचालक संजय शर्मा ने मांग करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री जी कमेटी से प्रतिवेदन ले कर विकास यात्रा के प्रारम्भ में ही संविलियन की घोषणा करें।

संजय शर्मा ने बताया कि राजस्थान में संविलियन हुआ है, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री अपनी संविलियन करने की प्रतिबद्धता अनेक बार व विधानसभा में भी प्रस्तुत कर चुके है, अतः संविलियन पर कोई संवैधानिक बाधा नही है। छत्तीसगढ़ में भी मुख्यमंत्री जी संविलियन की अविलम्ब घोषणा करे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here