Home राजनीति शिक्षाकर्मी अब संविलियन को आमलोगों से जोड़कर मुहिम बनाने की तैयारी में……..संकल्प...

शिक्षाकर्मी अब संविलियन को आमलोगों से जोड़कर मुहिम बनाने की तैयारी में……..संकल्प सभा के साथ-साथ होगी वाल पेंटिंग भी, ताकि आमजन भी जान सकें गुरूजी का दर्द

771
0

रायपुर 13 मई 2018। शिक्षाकर्मियों के तीखे तेवर बता रहे हैं कि अब सिर्फ आश्वासन से आक्रोश नहीं थमेगा। शिक्षाकर्मियों ने सरकार के लिए बड़े खतरे का आगाज करते हुए संकल्प सभा का आयोजन तो सभी 90 विधानसभा में किया ही है, साथ ही साथ संविलियन को आमलोगों के साथ मिलकर मुहिम बनाने की भी तैयारी शुरू कर दी है। संकल्प सभाओं के जरिये शिक्षाकर्मी अपने आंदोलन का श्रीगणेश करेंगे, लेकिन साथ ही साथ सामांतर रूप से आमलोगों के बीच भी अपने मुद्दे को ले जायेंगे और सरकार की तरफ से किये जा रहे छलावे की भी जानकरी देंगे। शिक्षाकर्मी पंचायत मोर्चा के प्रांतीय संचालक संजय शर्मा ने कहा है कि शिक्षाकर्मियों ने अब ठान लिया है कि संविलियन अब कोई विकल्प नहीं होगा, सरकार से चाहिये, तो सिर्फ और सिर्फ संविलियन…ऐसे में शिक्षाकर्मियों ने वाल पेंटिंग की भी तैयारी शुरू की है, ताकि हम बता सकें कि हमारे मुद्दे क्या हैं..और हमारी सरकार से मांगे क्या-क्या है।  

लिहाजा 26 मई को संकल्प सभा के जरिये सरकार के खिलाफ संकल्प सभा का आयोजन किया जायेगा, जिसमें हर विधानसभा में शिक्षाकर्मी ये शपथ लेंगे कि सरकार से संविलियन की हर कीमत पर हासिल करना है, जाहिर है संविलियन ना देने की सूरत में सरकार के खिलाफ वोटिंग का भी ऐलान किया जा सकता है। वहीं अन्य माध्यमों से भी शिक्षाकर्मी अपने संविलियन की मांगों को जन-जन तक पहुंचाने की कोशिश में है। जिसके तहत लक्ष्य प्राप्ति के लिए वाल पेंटिंग अभियान भी शिक्षाकर्मी चलाने जा रहे हैं। वहीं “सेल्फी विथ वाल पेंटिंग के जरिये भी संविलियन संकल्प का नया स्वरूप दिखाने की कोशिश की जायेगी।

संजय शर्मा के मुताबिक 90 विधानसभा में संविलियन संकल्प सभा का आयोजन किया जायेगा। जिस तरह से महापंचायत में शिक्षाकर्मियों ने पहले तेज धूप और फिर जोरदार आंधी-बारिश का सामना करते हुए अपने उत्साह का बरकरार रखा, उससे एक बात तो साफ हो गयी, शिक्षाकर्मियों का आक्रोश पूरे परवान पर है, लिहाजा संविलियन से कम कीमत पर ये शिक्षाकर्मी मानने वाले नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here