Home कॉरपोरेट ठगी के मामले में डाक्टर गिरफ्तार …..दो युवकों को नौकरी लगाने के...

ठगी के मामले में डाक्टर गिरफ्तार …..दो युवकों को नौकरी लगाने के नाम पर ठगे थे 95 हजार

311
0

रायपुर 12 मई 2018। फर्जीवाड़े के मामले में रायपुर पुलिस ने एक डाक्टर को गिरफ्तार किया है। आरोपी डाक्टर का नाम विपिन सिन्हा है, जिसने दो युवकों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की थी। दरअसल सिमगा के रहने वाले अंबिका प्रसाद पाटकर ने रायपुर के गंज थाने में शिकायत दर्ज करायी, कि मंत्रालय में भृत्य की नौकरी लगा देने के नाम पर डाक्टर ने उससे और एक अन्य व्यक्ति से पैसे लिये हैं, लेकिन ना तो नौकरी लगायी और ना ही पैसे ही वापस किये। डाक्टर मंत्रालय में अपनी पहचान अफसरों से होने की बात कहकर दोनों लोगों को झांसे में लिया था।

सिमगा के रहने वाले अंबिका प्रसाद पाटकर ने स्वास्थ्य विभाग में पदस्थ अपने एक पहचान वाले कर्मचारी पुरूषोत्तम बाग से संपर्क किया और बताया कि एक व्यक्ति उसके बेटे की नौकरी मंत्रालय में लगवा रहा है। इस बात पर पुरूषोत्तम ने भी अपने नाती की नौकरी लगवाने की बात अंबिका से कही। अंबिका और पुरुषोत्तम दोनों पैसे की व्यवस्था कर रायपुर पहुंचे और आरोपी डा विपीन सिन्हा को दोनों ने मिलकर 95 हजार रुपये दिये। अंबिका ने 50 हजार, जबकि पुरूषोत्तम ने 45 हजार रुपये डाक्टर के दिये थे।

भरोसा जीतने के लिए डाक्टर ने 95 हजार का चेक दिया, लेकिन तय वक्त तक जब नौकरी नहीं लगी, तो पुरूषोत्तम और अंबिका ने तगादा करना शुरू कर दिया,। डाक्टर हर बार टालमटोल करता रहा, इसी बीच 95 हजार का चेक जब भुगतान के लिए बैंक में लगाया, तो वो खाता भी बंद पाया गया। जिसके बाद पीड़ितों ने रायपुर के गंज थाने में शिकायत दर्ज करायी। डाक्टर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। डा विपिन सिन्हा रायपुर के टिकरापारा का रहने वाला है और पेशे से होम्योपैथिक डाक्टर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here