Home ब्यूरोक्रेट्स अच्छे नंबर से पास हुई गांव की बेटियां तो कलेक्टर ने घर...

अच्छे नंबर से पास हुई गांव की बेटियां तो कलेक्टर ने घर बुलाकर किया सम्मान

782
0

खूब पढ़ो, आगे बढ़ों कहकर पुरस्कृत भी किया

अमित झा @newpowergame.com

कोरबा 11 मई 2018 । अपने वनांचल गांव से निकलकर आवासीय विद्यालय एकलव्य में रहकर पढ़ाई करने वाली ग्रामीण छात्राओं ने जब दसवीं बोर्ड परीक्षा में जब अच्छे नंबर लाकर जिले का मान बढ़ाया, तो जिले के कलेक्टर मोहम्मद कैसर अब्दुल हक ने उन बेटियों को उनकेे माता-पिता एवं स्टाॅफ के साथ अपने बंगले में आमंत्रित किया। गांव की इन आदिवासी बेटियों को उन्होंने अपने तरफ से रिस्ट वाॅच, डायरी, पेन और चाॅकलेट देकर कहा कि “खूब मन लगाकर पढ़ो और आगे बढ़ो .. अपना मुकाम हासिल कर कोरबा जिला ही नहीं छत्तीसगढ़ प्रदेश का नाम भी रौशन करो”। कलेक्टर मो हक के इस स्वागत एवं सम्मान से अभिभूत गांव की बेटी श्रद्धा कंवर निवासी ग्राम नगोई लाफा, मानसी कंवर ग्राम नगोई लाफा और अन्नपूर्णा ग्राम फततेगंज का उत्साह दोगुना हो गया। उन्होंने भी कलेक्टर को भरोसा दिलाया कि वे एक दिन जरूर मुकाम हासिल करेंगी।

पहली बार कलेक्टर बंगले पर पहुचे छात्राओं के पालकों में भी इस दौरान खुशी एवं अपने बेटियों की वजह से गौरवान्वित होने का क्षण था। कलेक्टर के निर्देश पर शहर भम्रण के बाद इन प्रतिभावान बेटियों एवं उनके पालक को डोमिनोज पिज्जा सेंटर में ले जाकर पिज्जा का स्वाद भी चखाया गया।

ग्राम छुरी के एकलव्य आवासीय विद्यालय में कक्षा दसवी में अध्ययनरत कु श्रद्धा ने 92.66 प्रतिशत, कु. मानसी ने 90.50 प्रतिशत और कु. अन्नपूर्णा ने 90.10 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है। ये सभी छात्राएं ग्रामीण परिवेश की है और एकलव्य आवासीय विद्यालय में रहकर पढ़ाई करती है। दसवी बोर्ड में अच्छे नंबर से परीक्षा पास करने के पश्चात कलेक्टर को जब यह जानकारी लगी तो उन्होंने विद्यालय के प्राचार्य जी आर राजपूत सहित सभी स्टाफ को और छात्राओं को घर बुलाकर सम्मानित किया।

इस दौरान सहायक आयुक्त श्रीकांत दुबे, सहायक संचालक एस के दुबे एवं अन्य स्टाफ की तारीफ की। इस अवसर पर बालिकाओं के पालक का एवम समस्त टीचर्स की पीठ थपथपाते हुए संस्कृत के टीचर श्री राहुल तिवारी को उसके विषय संस्कृत में सबसे ज्यादा डिस्टिंक्शन आने पर कलेक्टर ने स्वागत किया । एकलव्य विद्यालय से कुल 55 में 51 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए जिसमे तीन 90 प्लस, सत्रह 80 प्लस,बीस 70 प्लस तथा 11 बच्चों ने 60 प्लस अंक अर्जित कर जिले को गौरवान्वित किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here