Home विविध छत्तीसगढ़ शिक्षक महासंघ शिक्षा सचिव से मिला….क्रमोन्नति, डीए सहित नियमित वेतन भुगतान...

छत्तीसगढ़ शिक्षक महासंघ शिक्षा सचिव से मिला….क्रमोन्नति, डीए सहित नियमित वेतन भुगतान के संदर्भ में रखी मांगें

701
0

रायपुर 9 जनवरी 2018। शिक्षाकर्मियों के मुद्दे पर अलग-अलग तरीके से संघर्षों का सिलसिला चल रहा है। 11 मार्च को शिक्षाकर्मी मोर्चा जहां महापंचायत का आयोजन कर रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ शिक्षाकर्मियों के विभिन्न समस्याओं को लेकर छत्तीसगढ़ शिक्षक महासंघ के प्रांतीय अध्यक्ष नान्हीदास दीवान के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल आज शिक्षा सचिव गौरव द्विवेदी से मिला। प्रांताध्यक्ष नान्हीदास दीवान ने क्रमोन्नति, लंबित डी.ए., एस.एस.ए. का माह मार्च 2018 से वेतन भुगतान, पदोन्नति, के सम्बन्ध में संघ की ओर से मांग रखी।
इन मांगों पर शिक्षा सचिव गौरव द्विवेदी ने कहा कि क्रमोन्नति के लिए पूर्व में जारी किये गए आदेशों के अध्ययन पश्चात् कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि सर्व शिक्षा अभियान का वेतन 2 दिन के भीतर जारी कर दिया जायेगा वहीं आगामी माह से प्रतिमाह नियमित वेतन समय पर उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। 1 जनवरी 2017 से लंबित मंहगाई भत्ता के सम्बन्ध में उन्होंने कहा कि इस संबंध में शीघ्र ही आदेश जारी कर दिया जायेगा । साथ ही पदोन्नति के सम्बन्ध में आवश्यक कार्यवाही किये जाने की बात कही।
प्रतिनिधि मंडल में वीरेन्द्र देवांगन प्रांतीय प्रवक्ता, मनीष देवांगन प्रांतीय प्रचार सचिव, युधिष्ठिर बुढेक प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य, राजेश कुमार सिंह, सुजीत शर्मा, रमाकांत यादव, बृजेश कुमार सिंह शामिल थे। यह जानकारी प्रांतीय प्रवक्ता विरेन्द्र देवांगन ने दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here